Breaking News

चीन से तनाव के बीच LAC पर राजनाथ ने की शस्त्र पूजा, ड्रैगन को दी सख्त चेतावनी

भारत और चीन का तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों देशों के बीच जमकर बायनबाजी हो रही है लेकिन इसी बीच अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा की है। विजयादशमी के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग पहुंचे। यहां पर राजनाथ सिंह ने सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। रक्षा मंत्री ने यहां पर पूरे मंत्रोच्चारण के साथ शस्त्रों की पूजा की। इस दौरान राजनाथ सिंह के साथ थलसेना अध्यक्ष एमएम नरवणे भी मौजूद थे। शस्त्र पूजा के बाद राजनाथ सिंह ने चीन को भी कड़ी चेतावनी दी। रक्षा मंत्री ने चीन के खिलाफ सख्त लहजा अपनाते हुए कहा कि वह देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देंगे।

शस्त्र पूजा के बाद रक्षा मंत्री ने कहा, ‘भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को भी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देगी। इसके आगे राजनाथ सिंह ने कहा इस समय भारत और चीन पर तनाव चल रहा है। भारत चाहता है कि तनाव समाप्त हो, शांति स्थापित हो, हमारा उद्देश्य यही है। लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी नापाक हरकतें होती रहती है, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं और मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे सेना के जवान किसी भी सूरत में भारत की एक इंच जमीन किसी दूसरे के हाथों में नहीं जाने देंगे।

rajnath singh at loc

चीन के विश्वासघात रवैये पर राजनाथ सिंह ने कहा कि, हाल-फिलहाल में भारत-चीन के बॉर्डर पर जो हुआ है उसके बारे में निश्चित जानकारी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमारे देश के जवानों ने जिस प्रकार की भूमिका का निर्वाह किया है आगे अब इतिहास लिखा जाएगा तो उनके शौर्य और बहादुरी की चर्चा स्वर्णाक्षरों में की जाएगी।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया। इस दौरान उन्होंने लिखा, ‘दो दिन के पश्चिम बंगाल और सिक्किम दौरे पर हूं और दार्जिलिंग के लिए निकल रहा हूं। यहां फॉरवर्ड एरिया का दौरा करने के साथ सैनिकों से मिलूंगा। इस दौरान सिक्किम में बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा बनाई गई सड़क का उद्घाटन भी करूंगा।’ बता दें कि ये पहली बार है जब विजयदशमी के मौके पर LAC पर शस्त्र पूजा की जा रही है।