Breaking News

ये है दुनिया का सबसे महंगा होटल, जहां एक रात रुकना है तो जेब में चाहिए 70 लाख से भी ज्यादा रुपये

कुछ लोगों का महंगे होटल में रुकने का शौक होता है और इसके लिए वो एक दिन के लिए काफी पैसे खर्च कर देते हैं. मगर कई होटल तो ऐसे हैं, जहां रुकने के लिए 5-10 हजार रुपये से काम नहीं चलेगा और आपको यहां एक दिन रुकने के लिए लाखों रुपये की आवश्यकता होगी. जी हां, एक दिन रुकने के लिए 50 लाख रुपये से भी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. ऐसे में जानते हैं कि दुनिया का सबसे महंगा होटल कहां है और उस होटल में रुकने के लिए कितने रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

तो आपको बताते हैं इन महंगे होटल में क्या खास होता है. इसके अलावा यह भी आपको बताएंगे कि भारत का सबसे महंगा होटल कौनसा है और उसमें क्या खास है, जिसके लिए लोगों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं…

कौनसा है दुनिया का सबसे महंगा होटल?

अगर दुनिया के सबसे महंगे होटल की बात करें तो यह है द इंपाथी सुईट, पाल्म्स कसिनो रिसोर्ट. यह अमेरिका के लास वेगास में है, जहां एक दिन रुकने का किराया करीब 1 लाख डॉलर है. अगर इंडियन करेंसी के हिसाब से देखें तो यह 70 लाख रुपये से ज्यादा है. यानी अगर आपको यहां एक दिन रुकना है तो 70 लाख रुपये खर्च करने होंगे.

यहां गेस्ट को 24 घंटे कसिनो की सुविधा मिलती है और इसका खास डेकोर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. इसे फेमस ब्रिटिश आर्टिस्ट ने डिजाइन किया है, जिसमें मास्टर बेडरूम, मसाज टेबल, रिलेक्शेसन रूम, जकूजी जैसी कई तरह की सुविधाएं मिलती है. इस वजह से इस होटल को खास माना जाता है और लोग इसमें रुकने के लिए काफी पैसे खर्च कर देते हैं.

कहां है भारत का सबसे महंगा होटल

अगर भारत के सबसे महंगे होटल की बात करें तो जयपुर में एक होटल है, जिसका नाम है रामबाग पैलेस. इस रामबाग पैलेस में एक खास कमरा है, जिसमें रुकने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. वैसे तो इस होटल में कई तरह के रूम उपलब्ध हैं. होटल में एक खास कमरा है, जिसे सुख निवास कहा जाता है. इस रुम की काफी चर्चा की जाती है और माना जाता है कि यह भारत के सबसे महंगे होटल रूम में से एक है, जिसमें रुकने के लिए आपको एक दिन के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

यह कमरा रॉयल अंदाज की वजह से जाना जाता है. इसकी तस्वीर से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां रुकना कितना खास हो सकता है. वैसे गार्डन फेस वाला ये कमरा खास है और छत पर फैला हुआ है. इसमें एक रॉयल डाइनिंग रुम और एक मास्टर बेडरुम के साथ ड्रेसिंग एरिया है. इस कमरे में आपको एक महाराजा की फीलिंग आती है और इसे कई सेलेब्स आदि रुकना पंसद करते हैं. अगर किराए की बात करें तो यह टाइम के अनुसार बदलता रहता है. अभी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इसका एक दिन का किराया करीब ढ़ाई लाख रुपये है, लेकिन कई बार इसके लिए लोगों को 10 लाख रुपये तक भी चुकाने पड़ते हैं.