Breaking News

यूपी सरकार ने कोरोना जांच की फीस घटाई, अब देने होंगे इतने रुपये

कोरोना वायरस का कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके चलते अब तक करीब 1.38 लाख लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या करीब 94 लाखे पार पहुंच चुकी है। सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिेए हर तरह से प्रयास कर रही है। दूसरी ओर सरकार ने कोरोना से बचने को भारी एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली और गुजरात के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना टेस्ट के दाम घटाने का ऐलान किया है। यूपी सरकार ने प्राइवेट अस्पताल या प्राइवेट टेस्टिंग लैब के लिए कोरोना की नई टेस्टिंग दरें लागू की हैं। नई दरों के तहत 700 रुपये में कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा सकेगा। अगर घर से सैंपल कलेक्शन होता है तो इसके लिए मरीजों को 900 रुपये का भुगतान करना होगा

– योगी सरकार ने दिया आदेश

इससे पहले, दिल्ली और गुजरात सरकार ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराने की दरों को घटाने का ऐलान किया था। गुजरात सरकार ने तो मंगलवार को कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत घटाने का ऐलान किया. गुजरात में अब आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब में 1200 रुपये के बजाय 800 रुपये लगेंगे। मरीज के घर से सैंपल कलेक्ट करने पर अब 1100 रुपये लगेंगे, इससे पहले 1500 रुपये लगते थे।

वहीं दिल्ली में कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती की गई थी. दिल्ली में अब केवल 800 रुपये में ही RT-PCR टेस्ट हो सकेगा. अभी तक RT-PCR टेस्ट 2400 में हो रहा था. इसके अलावा अगर RT/PCR टेस्ट का सैंपल घर से कलेक्ट होगा तो 1200 रुपये देने होंगे.