Breaking News

जब सलमान खान की जिद्द के आगे रो पड़े थे करण जौहर, बेहद दिलचस्प है वाक्या

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान (Salman Khan) के आगे अच्छे अच्छों की बोलती बंद हो जाती है। सलमान खान अपनी फिल्मों में ही दबंग नहीं रहे, बल्कि वह इंडस्ट्री में भी बेहद दबंग के तौर पर जाने जाते हैं। डायरेक्टर प्रोड्यूसर्स की सलमान खान के सामने बोलती बंद रहती है। एक बार तो सलमान खान ने करण जौहर की आंखों में आंसू ही ला दिया था। ये वाक्या 1998 में आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के सेट का है, जहां सलमान खान की जिद्द ने करण जौहर को रुला कर ही माना। ये किस्सा खुद करण जौहर ने ही एक इंटरव्यू में सुनाई थी। क्या है ये किस्सा, आइए जानते हैं..

1998 में आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से करण जौहर ने बतौर डायरेक्टर इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। उन्होंने इस फिल्म में उस वक्त के मंझे कलाकार शाहरुख खान, सलमान खान, काजोल और रानी मुखर्जी को कास्ट किया था। इस फिल्म में जहां लीड रोल में शाहरुख खान को कास्ट किया गया था तो वहीं सलमान खान सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे। हालांकि, करण जौहर ने सपोर्टिंग रोल में सलमान खान से पहले कई सितारों को कॉन्टेक्ट किया था, लेकिन कोई भी इस छोटे से किरदार को करने के लिए तैयार नहीं था।

जब करण जौहर को बड़े से बड़े एक्टर ने उस वक्त मना कर दिया तो सलमान खान ने करण जौहर  का साथ दिया और उस वक्त तो हर कोई सलमान शाहरुख की जोड़ी देखने के लिए बैचेन रहता था। ऐसे में सलमान खान को लेकर करण जौहर काफी एक्साइटेड थे। इस फिल्म का एक सीन होता है जिसमें काजोल की रिंग सेरेमनी होती है और इसमें गाना साजन जी घर आए का गाना भी होता है। इसी दौरान सलमान खान की एंट्री होनी होती है।

करण जौहर चाहते थे कि इस गाने में सलमान खान की एंट्री दमदार हो, लेकिन इसी बीच सलमान खान ने ऐसी जिद्द की कि सेट पर तो माहौल बदला ही, करण जौहर का मुंह ही उतर गया और एक वक्त के लिए तो उनके आंसू ही छलक पड़े थे। दरअसल, करण जौहर चाहते थे कि विदेश से आया अमन मेहरा (सलमान खान) सूट बूट में नजर आए लेकिन सलमान खान ने कहा कि अगर अमन विदेश से आया है तो उसे शॉर्ट्स में नजर आना चाहिए। करण जौहर ने उन्हें समझाया कि अच्छा नहीं लगता कि शादी के माहौल में शॉर्ट्स पहन कर आए। लेकिन सलमान अपनी बात पर अड़े रहे।

सलमान ने करण जौहर से साफ कहा कि वह तय कर चुके हैं वह एंट्री तो शॉर्ट्स में ही करेंगे। लाख समझाने के बावजूद सलमान नहीं माने तो करण जौहर परेशान हो गए। करण जौहर की ये पहली फिल्म थी, ऐसे में उनकी फिल्म का इतना बड़ा सीन बदला जाना, उन्हें लगा कि अब उनकी फिल्म फ्लॉप साबित होगी। करण को लगने लगा कि इस सीन के कारण उनकी फिल्‍म बुरी तरह पिट सकती है। उनकी आंखों में आंसू आ गए और वह कोने में जाकर बैठ गए।

इसी बीच सलमान खान जोर जोर से हंसने लगे। तब करण पूछते हैं कि क्या हुआ। इतने में सलमान कहते हैं कि वह मजाक कर रहे थे। वह अपने दोस्त को बताना चाह रहे थे कि स्टार्स कैसे कैसे टैंटरम करते हैं। सलमान के ऐसा कहते ही करण जौहर के चेहरे पर भी मुस्‍कुराहट आ गई। सेट पर फिर से माहौल खुशनुमा हो गया और फिर वही हुआ जो करण चाहते थे। बता दें कि, कुछ कुछ होता है साल की सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म के हिट होने से करण जौहर का लक बदल गया था। वह इंडस्ट्री के फेमस डायरेक्टर बन गए थे।