Breaking News

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या के बयान पर मायावती बोली हिंदू-मुस्लिम भाजपा का आखिरी हथकंडा

यूपी (UP) के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) के मथुरा (Mathura) के श्रीकृष्ण मंदिर (Shri Krishna Temple) को लेकर बयान (Statement) पर बसपा मुखिया मायावती (Mayawati) ने प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) भाजपा का आखिरी हथकंडा (BJPs last tactic) है। इससे जनता को सावधान रहना चाहिए।

मायावती ने इसको लेकर गुरुवार को एक ट्वीट भी किया है। मायावती ने लिखा कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा आमचुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। इनके इस आखिरी हथकण्डे से अर्थात हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर एक ट्वीट किया था। केशव ने लिखा- ‘अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।’ साथ ही हैशटैग किया- ‘जय श्री राम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे-कृष्ण।’ उनके इस ट्वीट के बाद से अब उत्तर प्रदेश की राजनीतिक का तापमान बढ़ गया है।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव के एजेंडे में मंदिर का विषय कोई मुद्दा नहीं रहा है। मंदिर आस्था का मुद्दा है चुनाव का नहीं। जो लोग राम मंदिर बनने का विरोध करते थे अब वही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं। अयोध्या के बाद आने वाले दिनों में यही ²श्य काशी व मथुरा में दिखेगा।