Breaking News

मेलबर्न टेस्ट में युवा बल्लेबाज को मिला मौका, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, यहां देखें लिस्ट

26 दिसंबर 2020 से ऐतिहासिक बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) की शुरुआत हो जाएगी और भारत सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियमों में से एक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए मैदान में पूरे जोश के साथ उतरेगा. टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है जिसमें कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. मालूम हो कि, भारत को एडिलेड में 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था और दूसरी पारी में भारत महज 36 रिनों पर सिमटकर रह गया था. इस कारण टीम इंडिया को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है क्योंकि चार मैचों की सीरिज में फिलहाल टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है.

प्लेइंग इलेवन का ऐलान
बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने कुछ बदलावों के साथ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. जैसा कि सब जानते हैं इस समय कप्तान विराट कोहली अवकाश पर हैं और ऐसे में उनकी जगह टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है. अगले मैच से रहाणे टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी करेंगे.

युवा बल्लेबाज को मिला मौका
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इस बार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका मिला है बता दें, शुभमन को पृथ्वी शॉ की जगह शामिल किया गया है. शुभमन बॉक्सिंग डे से टेस्ट डेब्यू करेंगे. लेकिन इस टीम को केएल राहुल को नहीं लिया गया है जो वो वाकई हैरानी वाली बात है क्योंकि केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है और वो एक मजबूत बल्लेबाज हैं. इसके बावजूद उन्हें मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया. जिस पर सवाल खड़े हो सकते हैं. क्योंकि इस समय टीम इंडिया की स्थिति बेहद कमजोर है और मोहम्मद शमी जैसे शातिर गेंदबाज चोटिल हैं.

इन चेहरों को मिली जगह
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल (डेब्यू), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 7. रवींद्र जेडजा, 8. आर. अश्विन, 9. उमेश यादव, 10. जसप्रीत बुमराह,11. मो. सिराज (डेब्यू) को रखा गया है. बता दें, मोहम्मद सिराज को शमी की जगह रखा गया है.