Breaking News

महंगा हुआ पराग का दूध, एक लीटर के लिए अब देने होंगे इतने रुपए

महंगाई की मार अब खाने के समान पर तेजी से दिख रही है. अमूल के बाद पराग दूध ने भी कीमतों में बदलाव किया है. अब पराग के एक लीटर दूध के लिए 2 रुपए अधिक देने होंगे. यह बदलाव दोनों वैरायटी पैक में की गई है. अब पराग टोंड दूध बाजारों में 54 रुपए के बजाय 56 रुपए में मिलेगा. वहीं पराग गोल्ड 1 लीटर की कीमत 66 रुपए से बढ़कर 68 रुपए हो गई है.

पराग डेयरी के जीएम विकास बालियान ने बताया कि पराग के बाजारों में मिलने वाले 1 लीटर वाले दोनों दूध पैक के दाम बढ़ा दिए गए हैं. इसके अलावा, आधा लीटर वाले पैक में भी एक-एक रुपए की बढ़ोतरी की गई है. पराग गोल्ड आधा लीटर की कीमत 33 रुपए से बढ़कर 34 रुपए हो गई है. इसके अलावा, आधा लीटर पराग स्टैंडर्ड अब 30 रुपए की जगह 31 रुपए का हो गया है. साथ ही आधा लीटर टोंड दूध 27 रुपए की बजाय 28 रुपए का हो गया है.

पराग डेयरी जनरल मैनेजर ने बताया कि दो जून को अमूल समेत अन्य दूध उत्पादक कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी की थी. गर्मी के कारण दूध का उत्पादन भी कम हो रहा है. पराग हर दिन करीब 33 हजार लीटर दूध की आपूर्ति कर रहा है. किसानों के तरफ से ही दूध की कीमत में भी वृद्धि हुई है, जिसके कारण कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की है.