Breaking News

मल्लिकार्जुन खरगे ने केन्‍द्र सरकार और भाजपा पर बोला हमला, पीएम मोदी को बताया तानाशाह

कर्नाटक (Karnataka) के चित्रदुर्ग में रविवार (8 जनवरी) को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने केंद्र सरकार (central government) पर तीखा हमला बोला. केंद्र पर सरकारी पदों (government posts) को खाली रखने का आरोप लगाते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, “30 लाख सरकारी पद खाली हैं, मोदी जी भर नहीं रहे हैं, क्यों? हमें पूछना चाहिए. 15 लाख नौकरियां एससी-एसटी के लिए आरक्षित हैं, अगर गरीबों को उनका लाभ मिलता है, तो उन्हें (केंद्र को) बाहर कर दिया जाएगा. इसलिए वे खाली पदों को नहीं भर रहे हैं.”

चित्रदुर्ग में ऐक्यथा समावेश कार्यक्रम में मल्लिकार्जुन खरगे ने विभिन्न मुद्दों पर राज्य और केंद्र सरकार पर हमला किया. कर्नाटक में विभाजन पैदा करने के लिए बीजेपी और बोम्मई के नेतृत्व वाली सरकार को दोषी ठहराते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, “कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र बुद्धिमान राज्य हैं जो राष्ट्र का निर्माण करते हैं. यहां कर्नाटक में क्या हो रहा है? बीजेपी और बोम्मई ने जाति और धर्म के नाम पर हमारे राज्य को बर्बाद कर दिया. ऐसे बांटा हमें, बीजेपी ने ये किया.”

“बीजेपी के सदस्य मोदी को भगवान कहते हैं”
मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “बीजेपी के सदस्य मोदी को भगवान कहते हैं और उन्हें भगवान मानते हैं. यह तानाशाही के अलावा और कुछ नहीं है. इसे दूर करने की जरूरत है.” कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इससे पहले शुक्रवार (6 जनवरी) को राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख घोषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाया था.

अमित शाह पर भी बोला था हमला
हरियाणा के पानीपत में एक रैली में खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा था कि क्या आप राम मंदिर के पुजारी हैं, क्या आप राम मंदिर के महंत हैं? महंतों, साधुओं और संतों को इस बारे में बात करने दीजिए. आप कौन होते हैं मंदिर के उद्घाटन की बात करने वाले? आप एक राजनीतिज्ञ हैं. आपका काम देश को सुरक्षित रखना, कानून बनाए रखना और लोगों के लिए भोजन सुनिश्चित करना और किसानों को पर्याप्त मूल्य प्रदान करना है. बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में घोषणा की थी कि अयोध्या में राम मंदिर 1 जनवरी, 2024 को तैयार हो जाएगा.