Breaking News

ममता बनर्जी बनाम जगदीप धनखड़ : WB के राज्यपाल ने किया नंदीग्राम का सियासी दौरा, हम एक ज्वालामुखी पर बैठे हैं

पश्चिम बंगाल चुनाव खत्म होने के बाद सियासी पैतरे जारी हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम (Nandigram) के केंडा मारी जलपाई गांव का दौरा किया। उन्होंने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित लोगों से मिले। राज्यपाल ने लोगों से बातचीत की। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banrji) से अपील की कि चुनाव बाद हुई हिंसा पर ध्यान दें। पीड़ितों की मदद करें। राज्यपाल ने दौरे के बाद कहा कि चुनाव के बाद कभी भी ऐसी हिंसा नहीं देखी। राज्यपाल ने नंदीग्राम में कहा कि कोविड -19 के कारण राज्य बहुत ही गंभीर संकट से गुजर रहा है। चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में जमकर हिंसा हुई। मतदाता विशेष को निशाने पर लिया गया। उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव के बाद ऐसी प्रतिशोधात्मक हिंसा के बारे में कभी नहीं सुना। राज्यपाल ने कहा कि मैं सीएम से अपील करूंगा कि यह उचित समय है और वे इस विषय पर ध्यान दें। राज्य के लाखों लोग पीड़ित हैं।

हिंसा से डरे लोग घर छोड़ने पर मजबूर
ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि लोग हिंसा से डरे हुए हैं। यह वो समय है जब हम सो नहीं सकते हैं। हमारे राज्य के लिए यह बड़ी चुनौती है। सभी को सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। हम एक ज्वालामुखी पर बैठे हैं, जहां लोग अपने घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर हैं। लोग हत्या, रेप, लूट और जबरन वसूली के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री पूरी गंभीरता से इस स्थिति पर ध्यान देंगी।

सभी संबंधितों, पीड़ितों को पुनर्वास, मुआवजे के लिए निर्देशित करेंगी। पीड़ितों में यह भरोसा पैदा हो सके कि हम एक समाज के रूप में एकजुट हैं। विभाजनकारी ताकतों को नियंत्रित किया जाना चाहिए। ज्ञात हो कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था और वे शुभेंदु अधिकारी से करीब 1,900 वोटों से हार गईं। शपथ ग्रहण के बाद से ही राज्यपाल और सीएम ममता बनर्जी के रिश्ते तल्ख हो गये हैं।