Breaking News

मनीष गुप्ता हत्याकांड : तिहाड़ जेल में रखे जाएंगे छह आरोपी पुलिसकर्मी, CBI की ऐसी है तैयारी

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की पुलिस पिटाई से मौत मामले में सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई के हाथ में मामला आने के साथ ही अब इसका ट्रायल भी दिल्ली में ही होगा। मनीष गुप्ता हत्याकांड के सभी छह आरोपी पुलिसवालों को सीबीआई तिहाड़ जेल में दाखिल करेगी। कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीबीआई कोर्ट में ट्रायल का फैलसा सुनाया था। अब आरोपितों के तिहाड़ जाने की सरगर्मी तेज हो गई है। तिहाड़ ले जाये जाने की सूचना के बाद गोरखपुर जेल में बंद इंस्पेक्टर जेएन सिंह समेत 6 पुलिसकर्मियों की बेचैनी और बढ़ गई है।

 

इससे पहले शनिवार को सुबह करीब 11ः30 बजे सीबीआई टीम सर्किट हाउस से निकली। होटल कृष्णा पैलेस में करीब 20 मिनट तक रुककर कर्मचारियों से मनीष के ठहरने वाले कमरे से लेकर घटना के समय आदि को लेकर जानकारी ली। इस दौरान होटल के कर्मचारियों से बात भी की गयी। रामगढ़ताल थाने गई टीम ने एक फाइल ली और वापस एनेक्सी भवन आई। दोपहर दो बजे से रामगढ़ताल थाने के ऑपरेटर दीपक कुमार सिंह सहित तीन पुलिसवालों से पूछताछ की। रात में लगभग आठ बजे तक पूछताछ चलती रही।

 

ज्ञात हो कि 27 सितंबर को रामगढ़ताल थाना के होटल कृष्णा पैलेस में ठहरे कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की पुलिस की बर्बर पिटाई से मौत हो गयी थी। इस मामले में मनीष की पत्नी मीनाक्षी की तहरीर पर तत्कालीन रामगढ़ताल थानेदार समेत 6 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज किया गया था। एसआईटी कानपुर की टीम ने गोरखपुर आकर सभी आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच की थी। वहीं अब सीबीआई टीम पूरे प्रकरण की तफ्तीश में जुट गयी है। सीबीआई जांच और तिहाड़ ले जाये जाने के बाद आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है।

मनीष गुप्ता के दोस्तों से फिर होगी पूछताछ

सीबीआई ने मनीष गुप्ता के दो दोस्तों चंदन सैनी और राणा चंद से शुक्रवार को पूछताछ की थी जबकि एक दोस्त धनंजय नहीं आए थे। इन लोगों से रविवार को एक बार फिर सीबीआई पूछताछ करेगी और सभी के बयान का आपस में मिलान कराएगी। ज्ञात हो कि मनीष अपने तीन मित्रांे के साथ होटल के कमरे में रूका था।