Breaking News

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में काउन्सिल की आर्बिट्रेशन बैठक हुई सम्पन्न, सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के भुगतान संबंधी व्यवसायिक वादों का किया गया निस्तारण

रिपोर्ट- गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता, दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।
 
सहारनपुर (दैनिक संवाद न्यूज)।
मण्डलायुक्त डॉ0 हृषिकेश भास्कर यशोद की अध्यक्षता में सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों के भुगतान संबंधी व्यवसायिक विवादों के निस्तारण हेतु राज्य सरकार द्वारा गठित मण्डलीय सूक्ष्म एवं लघु उद्यम फैसिलीटेशन काउन्सिल की बैठक आयुक्त कार्यालय सभागार में आहूत की गयी। बैठक में 19 सन्दर्भों में सुलह के प्रयास किये गये। काउिन्सल द्वारा एक संदर्भ 50.58 लाख तथा 04 अन्य संदर्भों में पक्षकारों के मध्य एमओयू के आधार पर प्रति संदर्भ 05 लाख के आधार पर कुल 20 लाख का भुगतान कराया गया।
काउन्सिल की आर्बिट्रेशन बैठक में कुल 32 सन्दर्भों में सुनवाई की गयी, जिनमें से सूक्ष्म एवं लघु उद्यमकर्ताओं के कुल 22 सन्दर्भों में बकाया मूलधन रूपया 2.89 करोड़ पर चक्रवृद्धि ब्याज सहित भुगतान के एवार्ड निर्गत किये जाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीमती अन्जू रानी, अग्रणी जिला प्रबन्धक  प्रवीण जमुआर, अनुपम गुप्ता,  प्रमोद मिगलानी एवं अन्य सदस्यों ने प्रतिभाग किया।