Breaking News

भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां, शनि देव के प्रकोप का करना पड़ेगा सामना

शनि देव का दृष्टि कई लोगों के लिए शुभ साबित होती है तो कुछ लोग शनि देव के प्रकोप की वजह से अपना सब कुछ खो बैठते है। कहा जाता है कि जिस पर भी शनि देव का प्रकोप पड़ता है तो वह मनुष्य समस्याओं से घिर जाता है। जिस वजह से मनुष्य का सुख-चैन सब कुछ छिन जाता है। इतना ही नहीं, जिस व्यक्ति पर शनि देव का प्रकोप शुरु होता है। वह इंसान तनाव के साथ-साथ कई तरह की बीमारियों से भी घिर सकता है। इसलिए कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति को कभी भी गलत कार्य नहीं करना चाहिए क्योंकि शनि देव हर व्यक्ति को कर्मों का हिसाब करते है। ऐसे में आज हम आपको उन बातों के बारे में बताते है। जिन्हें करने से आप हमेशा शनि देव के प्रकोप से बचे रह सकते है।

घर में कूड़ा एकत्र न होने दें
कई बार देखा गया है कि लोग अपने घर में कूड़ा इकट्ठा करके रख लेते है लेकिन ध्यान रहें, कभी भी घर में कूड़ा एकत्र न होने दें। अगर ऐसा होता है तो शनि देव उस घर से अपनी कृपा दृष्टि हटा लेते है।clean-your-homeजिस वजह से उस घर के सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

स्टोर की रोजाना करें सफाई
वास्तु शास्त्र के अनुसार, शनि को स्थान घर के स्टोर में दिया गया है। ऐसे में हमेशा स्टोर को साफ रखना चाहिए। अगर स्टोर की रोजाना सफाई की जाए।cleanतो शनि देव हमेशा प्रसन्न रहते है इसी तरह स्टोर में गंदगी होने पर शनि देव आप से नाराज भी हो जाते हैं।

काले कुत्ते का रखें ध्यान
शनि देव के लिए काले कुत्ते काफी प्रिय है। इसी वजह से अगर कोई व्यक्ति काला कुत्ता पालता है तो शनि देव काफी प्रसन्न होते है।dog-black-1-10-1603458155-456512-khaskhabarवहीं, अगर काले कुत्ते को आप परेशान करोगे तो शनि देव का प्रकोप काफी ज्यादा सहना पड़ सकता है।

हनुमान चालीसा का करें पाठ
शनि देव को खुश करने के लिए आप मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।hanuman-jayanti-6ऐसा करने से शनि देव काफी खुश होते है।