Breaking News

ब्यूटीफुल और फ्लॉलेस स्किन के लिए सुबह लगाएं ये स्क्रब, सभी स्किन प्रॉब्लम से मिलेगा छुटकारा

हर किसी की चाहत होती है कि उसकी त्वचा दमकती रहे. लेकिन क्या आपकी त्वचा काफी शुष्क है या अपनी रंगत और गुलाबीपन खो चुकी है. ऐसे में आपको ब्यूटी पार्लर जाने की जरूरत नहीं है. आप घर पर ही कुछ नेचुरल तरीकों को अपनाकर अपना खोया हुआ निखार वापस ला सकती हैं. आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे नेचुरल तरीके जिनसे आपकी स्किन होगी बेहद खूबसूरत और दागरहित..

– 1 चम्‍मच मलाई और 1 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी को आपस में अच्छे से मिलाकर क्रीमी पेस्‍ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। फिर, अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

– 1 चम्‍मच मलाई और 1/2 चम्‍मच चीनी को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे को धीरे से स्क्रब करें। कुछ देर ऐसा करने के बाद चेहरे पर 5 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें। इसे लगाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

– 1 चम्मच मलाई ले और इसे अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक मालिश करें। फिर इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसे लगाने के बाद कोशिश करें की चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल न करें।