Breaking News

बेअदबी के प्रयास के मामलों को सीबीआई को सौंपे चन्नी सरकार – भाजपा

भाजपा (BJP) ने अमृतसर (Amritsar) में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के गर्भगृह (Sanctorum) में श्री गुरु ग्रंथ साहिब (Sri Guru Granth Sahib) की कथित बेअदबी के प्रयास (Attempted sacrilege) की सीबीआई जांच (CBI Probe) की मांग (Demand) की है, ताकि इस तरह की घटनाओं का इस्तेमाल पंजाब में शांति भंग करने के लिए न हो। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से अपील की है कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए राजी करें।

घटना की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह ने कहा, “मैं दरबार साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने के प्रयास की कड़ी निंदा करता हूं। मैं चरणजीत सिंह चन्नी सरकार से भी मांग करता हूं कि वह मामले को तुरंत सीबीआई को सौंपे, ताकि सच्चाई सामने आ सके।” सिंह ने कहा कि सीबीआई जांच में सच्चाई का पता चलेगा कि वह व्यक्ति कौन था, उसकी मंशा क्या थी और उसके पीछे के लोग क्या थे। उन्होंने लोगों से चन्नी सरकार पर मामले को सीबीआई को सौंपने का दबाव बनाने की अपील की।सिंह ने कहा, “मैं गृह मंत्री अमित शाह से अपील करता हूं कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को निष्पक्ष जांच के लिए दरबार साहिब में ‘बेअदबी’ के मामले को तुरंत सीबीआई को सौंपने के लिए राजी करें ताकि इस उदाहरण का इस्तेमाल पंजाब में शांति भंग करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।”

शनिवार शाम अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने की कोशिश करने के बाद एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के रहने वाले युवक ने प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश किया और गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की। उसे सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यालय को सौंप दिया गया, जहां उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।