Breaking News

बीएसएफ मुख्यालय से पकड़ाया एक कर्मचारी, पाकिस्तान को दे रहा था भारत की संवेदनशील जानकारी

गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने शनिवार को भुज स्थित बीएसएफ मुख्यालय (BSF Headquarters) से एक कर्मचारी को गिरफ्तार (employee arrested) किया है। कर्मचारी पर आरोप है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) को भारत की संवेदनशील जानकारियां साझा कर रहा है।

पांच साल से चपरासी के तौर पर कर रहा था काम
गुजरात एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने बताया कि भुज स्थित बीएसएफ कार्यालय में कार्यरत नीलेश वालाजीभाई बालिया नाम का व्यक्ति एक मैसेजिंग ऐप से राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित जानकारियां साझा की है। टीम ने नीलेश को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। नीलेश पिछले पांच सालों से बीएसएफ, भुज मुख्यालय में सीपीडब्ल्यूडी के विद्युत विभाग में चपरासी के रूप में कार्यरत था।

पैसों के लालच में बेची संवेदनशील जानकारियां
एसपी जोशी का कहना है कि नीलेश ने पूछताछ के दौरान बताया कि जनवरी 2023 में व्हाट्सएप के माध्यम से अदिति तिवारी नाम की एक महिला के साथ उसका संपर्क हुआ। अदिति पाकिस्तानी एजेंट थी। नीलेश ने उसे बताया कि वह बीएसएफ कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम कर रहा है। नीलेश ने स्वीकार किया कि पैसे के खातिर उसने पाकिस्तानी एजेंट को संवेदनशील जानकारियां साझा की है। भुज में जारी बीएसएफ के नए निर्माणों सहित कई गोपनीय बात महिला को बताई है। इसके बदले पाकिस्तानी महिला ने उसे 28,200 रुपये ऑनलाइन भेजे थे। एटीएस का कहना है कि आरोपी को केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है।

मिजोरम-त्रिपुरा में असम राइफल्स की कार्रवाई
मिजोरम में असम राइफल्स और सीमा शुल्क विभाग ने चम्फाई जिले से अवैध-विदेश शराब, बीयर और सिगरेट बरामद किए हैं। जिल के जोखावथर से की गई कार्रवाई के दौरान टीम को कुल 24.53 लाख रुपये का माल बरामद हुआ है। कार्रवाई के लिए मामले को आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं, त्रिपुरा में असम राइफल्स की राधानगर बटालियन ने शनिवार को धलाई जिले के अंबासा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जवानों को आरोपी के पास से दो करोड़ का 498 किलोग्राम मारिजुआना जब्त किया गया है।