Breaking News

बंगाल रेल हादसे के कारण स्थानीय लोगों ने नहीं मनाई बकरीद, चश्मदीदों ने बताई पूरी कहानी

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दार्जिलिंग जिले (Darjeeling district) में सोमवार को बड़ा रेल हादसा (Railway accident) हो गया. वहां एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस (Kanchenjunga Express) को टक्कर मार दी. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए. मरने वालों में मालगाड़ी का लोको पायलट और पैसेंजर ट्रेन का गार्ड भी शामिल है.

यह हादसा सुबह करीब 8.55 बजे न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से 30 किमी दूर रंगपानी स्टेशन के पास हुआ. मालगाड़ी के इंजन की टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे. रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा ने कहा, टक्कर इसलिए हुई क्योंकि मालगाड़ी ने सिग्नल की अनदेखी की. हालांकि, सिन्हा ने स्वीकार किया कि रेलवे की ‘कवच’ (ट्रेन टकराव रोधी प्रणाली) गुवाहाटी-दिल्ली मार्ग पर एक्टिव नहीं है, जहां दुर्घटना हुई है. रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

इस हादसे के बाद इलाके में गम का माहौल देखा जा रहा है. जहां हादसा हुआ, वहां स्थानीय लोगों ने सोमवार को बकरीद का त्योहार नहीं मनाया. पूरा गांव बचाव और राहत कार्य में जुटा रहा. युवाओं की टोली ने घायलों को बोगियों से निकाला और मेडिकल कॉलेज भेजा. प्रत्यक्षदर्शियों ने आजतक से बातचीत में पूरी घटना के बारे में जानकारी दी है.