Breaking News

बंगाल चुनाव को लेकर ओवैसी ने 7 सीटों पर उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, अब ममता बनर्जी के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी अपनी किस्मत आज़मा रही है। तीन चरण के चुनाव के बाद पार्टी ने अपने सात प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। ये प्रत्याशी 10 अप्रैल को होने वाले चौथे चरण के चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे। ओवैसी के सातों सीटों पर मुस्लिम चेहरों को ही टिकट दिया है।

ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी के लिए भी चुनौती खड़ी हो सकती है। दरअसल, ममता का कहना है कि बंगाल के मुस्लिमों का वोट किसी भी हाल में विभाजित नहीं होना चाहिए। वे लगातार ओवैसी पर भी हमला बोल रही हैं। उनका कहना है कि ओवैसी, भाजपा की सहायता कर रहे हैं। ओवैसी के चुनाव लड़ने के फैसले पर कहा जा रहा है कि AIMIM, टीएमसी की वोट बैंक में सेंध लगा सकती है। दरअसल बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं की तादाद करीब 30 फीसदी है और ऐसे में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है।

इससे पहले बिहार के विधानसभा चुनावों में AIMIM ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब ओवैसी बंगाल में भी अपने मुस्लिम फैक्टर को आज़माना चाह रहे हैं। ओवैसी ने जिन नेताओं को टिकट दिया है, उनमे, ईथर सीट से मोफाककर इस्लाम,,जलंगी सीट से अलसोकत जामन, सागरदिघी सीट से नूरे महबूब आलम, भरतपुर सीट से सज्जाद होसैन, मालतीपुर सीट से मौलाना मोतिउर रहमान, रतुआ सीट से सईदुर रहमान, आसनसोल उत्तर सीट से डेनिश अजीज का नाम शामिल हैं।