Breaking News

फक्कड़ बाबा ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान की जीवनभर की कमाई, रकम जानकर उड़ जाएंगे होश

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए इन दिनों राशि जुटाई जा रही है और देश के कोने-कोने से लोग मंदिर निर्माण के लिए अपना अहम योगदान दे रहे हैं. मंदिर निर्माण में लगे कार्यकर्ता भी घर-घर जाकर राशि जमा कर रहे हैं और देश की बड़ी-बड़ी नामी हस्तियां भी अपनी तरफ से अपनी कमाई का काफी बड़ा हिस्सा दान कर रहे हैं. मगर इन सब नामी हस्तियों के बीच फक्कड़ बाबा सुर्खियों में आ गए हैं. फक्कड़ बाबा (Fakkad Baba) 83 साल के हैं और इन्होंने अपने जीवन भर की कमाई ट्रस्ट को सौंप दी है.

सौंपी जीवन भर की कमाई
ऋषिकेश में स्वार्गाश्रम स्थित टाट वाले बाबा के शिष्य 83 साल के फक्कड़ बाबा स्वामी शंकर दास ने अपनी पूरी जिंदगी की कमाई राम मंदिर निर्माण के लिए दान दे दी है.ram mandir temple donationजो कुल एक करोड़ की है और फक्कड़ बाबा ने 1 करोड़ की राशि का चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सौंपा है.

60 साल गुफा में बिताए
जानकर हैरानी होगी कि फक्कड़ बाबा ने अपने जीवन के 60 साल गुफा में बिताए हैं और इनका जीवन काफी साधारण रहा है. फक्कड़ बाबा के गुरु टाट वाले बाबा थे,ram mandirजो महर्षि महेश योगी, विश्व गुरु महाराज और मस्तराम बाबा के समकालीन थे. फक्कड़ बाबा ने कभी अपने लिए सुख सुविधा का इंतजाम नहीं किया बल्कि अपना आधा जीवन गुफा में गुजारा.

राम मंदिर था सपना
स्वामी शंकर दास को लेकर फक्कड़ बाबा के नाम से पुकारते हैं जिन्होंने अपना जीवन गुफा में गुजारा और महज दो कपड़ों में जीवन बिताया. फक्कड़ बाबा कहते हैं कि उनके जीवन का सिर्फ एक लक्ष्य था कि वह अपनी आंखों के सामने राम मंदिर को बनते देखे जो अब सच में पूरा होने जा रहा है. ऐसे में उन्होंने अपने जीवन भर की कमाई राम मंदिर के निर्माण के लिए दान दे दी. फक्कड़ बाबा द्वारा किए गए इस अहम योगदान के लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और धन्यवाद दे रहा है.