Breaking News

पृथ्वी शॉ जब पहले ही ओवर में लगाये छह चौके तो शिवम मावी ने ऐसे लिया बदला

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में गुरुवार को गेंदबाजों पर बल्लेबाज भारी पड़ गये। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से जीत दर्ज की। इस शानदार जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ। पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद पर 82 रनों की जोरदार पारी खेली। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी के बाद शॉ का बल्ला आईपीएल में भी जमकर चल रहा है। शॉ ने मैच के बाद कहा मैं कुछ नहीं सोच रहा था। सिर्फ ढीली और कमजोर गेंदों का इंतजार कर रहा था। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि शिवम मावी मुझे कहां गेंद डालेगा क्योंकि हमने जूनियर स्तर पर चार-पांच साल साथ में खेला है। पृथ्वी शाॅ ने कहा कि जब मुझे लगता है कि मैं फॉर्म में हूं तो मैं रनों के बारे में नहीं सोचता। मैं अपने बारे में भी नहीं सोचता, इरादा सिर्फ टीम को जिताने का होता है। शाॅ ने कहा कि मेरे पिता ने खराब फार्म के समय भीमेरी काफी हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि अपना नैचुरल खेल दिखाते रहो। मैंने काफी मेहनत की और क्रिकेट में उतार चढ़ाव तो आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि अपना नैसर्गिक, स्वाभाविक खेल दिखाते रहो। स्वाभाविक खेल से पारी मजबूत होती है। मैने काफी मेहनत की और क्रिकेट में उतार चढाव तो आते रहते हैं।

आईपीएल में एक ओवर में छह चौके लगाने वाले पृथ्वी शॉ दूसरे बल्लेबाज हैं। शॉ से पहले यह उपलब्धि अजिंक्य रहाणे कर चुके हैं। शिवम मावी ने केकेआर की ओर से पहला ओवर फेंका जिसमें 25 रन बने। पहली गेंद मावी ने वाइड फेंकी और इसके बाद शॉ ने लगातार छह चौके लगाये। मैच के बाद शिवम मावी ने शॉ को दबोचकर उनसे इसका बदला लिया। मैच के बाद आईपीएल के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से एक वीडियो शेयर किया गया। वीडियो में मावी ने शॉ को दबोचा और शॉ दर्द से चिल्ला रहे हैं।

मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी जब केकेआर के खिलाड़ियों से मिल रहे थे, तब यह सबकुछ हुआ। इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओरव में छह विकेट पर 154 रन बनाये। दिल्ली कैपिटल्स ने 16.3 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है।