Breaking News

पूर्वोत्तर में 3 लाख करोड़ की लागत से बन रही सड़कें, गरीबों को होगा फायदाः गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व वाली भारत सरकार पूर्वोत्तर (Northeast) में तीन लाख करोड़ रुपये (three lakh crore rupees) की लागत से गरीबी उन्मूलन और लोगों की सहूलियत के लिए सड़कें बना रही है।

शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि मेघालय में 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं लागू की जा रही हैं। साउथ गारो हिल्स और वेस्ट खासी हिल्स जिलों में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, गरीबी मिटाने और लोगों की पीड़ा कम करने के लिए हमें अच्छी सड़कें बनानी होंगी और सरकार तीन लाख करोड़ रुपये की सड़कें बना रही है। 2024 तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

25 प्रतिशत बढ़ा सड़क नेटवर्क
उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में सड़क संपर्क का नेटवर्क 2014 से 25 प्रतिशत बढ़ा है। पूर्वोत्तर में 351 परियोजनाओं में 4000 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं चल रही हैं। जो पूरा होने के करीब हैं। गडकरी ने मेघालय में 25,842 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि इनमें ऐसी जगहें हैं जहां स्कूल हैं लेकिन शिक्षक नहीं हैं, ऐसे स्थान हैं जहां शिक्षक हैं लेकिन स्कूल भवन नहीं हैं और ऐसी जगहें हैं जहां सड़क संपर्क और अन्य संबंधित मुद्दों की कमी के कारण दोनों हो सकते हैं लेकिन छात्र नहीं हैं।

केंद्रीय योजनाओं से मेघालय में चंद परिवारों को ही फायदा : हिमंत
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को दावा किया कि केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं से मेघालय में कुछ ही परिवारों को फायदा हुआ है। महेंद्रगंज, रोंगजेंग, मेंदीपाथर और खरकुट्टा में कई रैलियों को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि केवल भाजपा ही यह सुनिश्चित कर सकती है कि सभी लाभ मेघालय के लोगों तक पहुंचे। सरमा ने असम में अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो मेघालय में भी इसी तरह का लाभ देगी। उन्होंने कहा, भाजपा ने पिछले साल असम में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। पहले ही 50,000 लोगों को नियुक्तियां दी जा चुकी हैं और बाकी को इस साल मई तक नियुक्तियां मिल जाएंगी।