Breaking News

पुलिस की गाड़ी देख दूल्हे को छोड़कर फरार हुए बाराती, जानें पूरा मामला

पूरे देश में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रख है। जिसके चलते भारत के कई राज्यों में कोरोना लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं बिहार में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन की अवधि में होने वाले शादी-विवाह में सिर्फ 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत है। वहीं, डीजे और बैंड बाजे पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है। मगर लोग मानने को तैयार नहीं हैं और नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जो लोग मनमानी कर रहे उनके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।

पुलिस की सख्ती का ताजा मामला बिहार के गया जिले का है, जहां बीती रात पुलिस की गाड़ी देखकर रोड पर नाच रहे बाराती दूल्हे को छोड़कर भाग गए। साथ ही बारात में बैंड पार्टी के आर्टिस्ट भी मौके पर ढोल-नगाड़े छोड़कर भाग खड़े हुए। असल में, लॉकडाउन की गाइडलाइन का खुलेआम उलंघ्घन कर गया की सड़कों पर बारात में शामिल लोग नाचने में मस्त थे। इसी बीच सिविल लाइन्स थाना के पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जिसे देखकर वहां से लोग फरार हो गए।

वहीं बारात के भागने के बाद पुलिस मैरेज हॉल के भीतर पहुंची जहां सैकड़ों लोग शामिल थे। पुलिसकर्मियो को मैरेज हॉल में जाते देख शादी समारोह में मौजूद सभी मेहमान वहां से खिसक लिए। बता दें कि सिविल लाइन्स थाना की पुलिस ने शहर के राजेन्द्र आश्रम,कालीबाड़ी और शहमीर तकिया समेत 3 स्थानों पर शुक्रवार की रात छापेमारी की थी।

इस बीच दो मैरेज हॉल से लड़का और लड़की के परिजनों को पुलिस अपने साथ थाने ले आई। इस बारे में सिविल लाइन्स थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी अबू जफर इमाम ने कहा कि बिना इजाजत के ही निर्धारित संख्या से कई गुना अधिक लोग शादी समारोह में शामिल हुए थे। ऐसे में सभी पर सुसंगत धाराओं के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। नियमों का उल्ल्घन करने पर किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।