Breaking News

पुंछ में सैन्य यूनिट के पास आधी रात को दिखे 3 संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने घेरा पूरा क्षेत्र

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सैन्य यूनिट (military unit ) के पास पुराने पुंछ (Poonch) में रविवार आधी रात तीन संदिग्धों (midnight three suspects) को देखे जाने के बाद पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान (search operation) चलाया गया। सैन्य यूनिट के पास एक स्कूल के करीब संदिग्धों को देखे जाने के बाद स्कूल को भी घेरकर तलाशी ली गई।

देर रात तक तलाशी अभियान जारी रहा। बताते हैं कि कुछ लोगों ने नानक एकेडमी स्कूल के पास तीन लोगों को सैन्य वर्दी में देखा। इसके बाद उन्होंने फोन कर सैन्य यूनिट से यह जानकारी ली की कि उनके जवान इलाके में घूम तो नहीं रहे हैं।

इसके बाद सैन्य यूनिट से बताया गया कि रात में जवान बाहर नहीं रहते हैं। आतंकियों की आशंका पर तत्काल सेना, पुलिस, सीआरपीएफ ने पूरे पुरानी पुंछ इलाके को घेर लिया। डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई। चप्पे चप्पे को खंगालने का काम शुरू कर दिया गया।

दरअसल, जिस जगह संदिग्ध देखे गए वहां से सैन्य यूनिट बिल्कुल पास है। बेतार नाला भी है जो एलओसी से लगता है। राजोरी-पुंछ को आतंकी गतिविधियों के लिहाज से संवेदनशील मानते हुए तत्काल सुरक्षा बलों ने हरकत में आते हुए तलाशी शुरू कर दी कि किसी प्रकार की अनहोनी को टाला जा सके।

मेंढर से बरामद हथगोलों को सेना ने किया नष्ट
पुंछ जिले के मेंढर में पूर्व डिग्री कॉलेज के करीब कृषि विभाग की भूमि से बरामद दो पुराने हथगोलों को सेना ने रविवार को कस्बे के बाहर सुरक्षित स्थान पर ले जाकर नष्ट कर दिया। इनसे हुई जोरदार आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

गौरतलब है कि मेंढर कस्बे स्थित सरकारी डिग्री कॉलेज के पास कृषि विभाग की भूमि पर जब कुछ लोग काम कर रहे थे तो उन्हें वहां दो पुराने हथगोले दिखाई दिए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

कुछ समय बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उन हथगोलों को कब्जे में लिया, और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। आज सेना के बम निरोधक दस्ते ने उन हथगोलों को कस्बे के बाहर खाली स्थान पर ले जाकर उनमें विस्फोट कर नष्ट कर दिया।

कस्बा निवासियों का कहना है कि शुक्र है कि समय रहते ये हथगोले मिल गए। अगर यह किसी बच्चे को मिलते तो वह इनसे छेड़छाड़ करते, और कोई बड़ा हादसा हो सकता था।