Breaking News

पश्चिम बंगाल में भीषण सड़क हादसा, कोहरे के कारण आपस में कई गाड़ियां भिड़ने से 13 लोगों की मौत दर्जनों घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जहां कल देर रात एक भीषण सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए हैं। यहां बोल्डर से लदा एक ट्रक एक निजी कार और मैजिक वैन पर पलट गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी सिटी में कोहरे के चलते कई गाड़ियां आपस में टकरा गईं थी। घायलों को जहां अस्पताल ले जाया गया, तो वहीं मृतकों का शव पोस्टमार्टम हाउस रवाना किया गया।

 

वहीं जलपाईगुड़ी के एएसपी डॉ. सुमंत राय ने जानकारी दी कि मंगलवार रात को 9:50 बजे बोल्डर से लदा ट्रक मायानाली से जा रहा था। दूसरी ओर एक टाटा मैजिक और मारुति वैन गलत दिशा में आ रही थी। इस बीच कोहरे के चलते पहले ट्रक और टाटा मैजिक भिड़ी और फिर मारुति वैन भी भिड़ गई।

चश्मदीदों के अनुसार, एक्सीडेंट के दौरान ट्रक से कई बोल्डर छिटककर दूसरी गाड़ियों पर गिर गए। इस मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। उनका दावा है कि बोल्डर से लदा ट्रक एक दूसरे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में था, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

इधर, बीते कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली भी ठंड का कहर झेल रही है। सोमवार सुबह भी जब दिल्ली में आंखे खोली तो सब धुंधला दिखा, दिल्ली पर कोहरे की घनी चादर दिखाई दी। कश्मीरी गेट और मजनू का टीला इलाके में इतना कोहरा था कि आने-जाने वालों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

मौसम विभाग ने भी जानकारी दी कि दिल्ली में सुबह के समय कोहरे की एक परत बनी हुई है। दिल्ली हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर कोहरा देखने को मिला है। कोहरे के साथ-साथ शीत लहर और सर्दी ने भी दिल्ली वालों पर कहर बरसाया है, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है।

बता दें कि सोमवार को उत्तर रेलवे (एनआर) मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने ये जानकारी दी कि कोहरे के चलते लो विजिबिलीटी के कारण 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रविवार को कोहरे की वजह से नई दिल्ली-प्रयागराज खंड में लगातार चौथे दिन एक दर्जन से अधिक ट्रेनें घटों विलंब से आईं। प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, वंदे भारत जैसी ट्रेनें खंड के ट्रैक पर रेंगती रहीं। नई दिल्ली से प्रयागराज आने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। खंड में सबसे तेज चलने वाली ट्रेन नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत लगभग तीन घंटे विलंब से आई तो इसकी वापसी समय से नहीं सकी। वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत भी दो घंटे 20 मिनट लेट हो गई। इसी तरह ऊंचाहार एक्सप्रेस चार घंटे विलंब से आई तो वापसी यात्रा तीन घंटे विलंब से हुई।