Breaking News

नासिक ऑक्सीजन लीक प्रकरण में पीए मोदी बोले- दिल दहलाने वाला हादसा

महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन लीकेज (Nashik Oxygen Leak Case) की वजह से अस्पताल में 22 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि नासिक हादसा दिल दहलाने वाला है. उन्होंने हादसे में लोगों की मौतों पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने घटना की जांच का आदेश देते हुए मुआवजे का ऐलान किया है.

पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ऑक्सीजन टैंक लीकेज (Nashik Oxygen Leak Case) की वजह से नासिक के अस्पताल में हुआ हादसा दिल दहलाने वाला है. इसकी वजह से लोगों की मौत से दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ संवेदनाएं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से कोविड मरीजों की मौत से बहुत दुखी हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और प्रभावितों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना (Nashik Oxygen Leak Case) की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देते हुए मृतकों के परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसी और अस्पताल में इस तरह का हादसा ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए. घटना की विस्तृत जांच कराई जाए.

आपूर्ति बाधित होने से 22 मरीजों की मौत

नासिक में कोविड-19 रोगियों के एक अस्पताल में बुधवार को लीकेज (Nashik Oxygen Leak Case) के बाद ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से कम से कम 22 मरीजों की मौत हो गई. जिलाधिकारी सूरज मंधारे ने कहा कि जाकिर हुसैन निगम अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से 22 लोगों की मृत्यु हो गई. ये रोगी वेंटिलेटर और ऑक्सीजन पर थे. ऑक्सीजन आपूर्ति टैंक में लीकेज के बाद आपूर्ति बाधित हो गई.