Breaking News

धोनी को लगा तगड़ा झटका, माही के मेंटर देवल सहाय का हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर MS धोनी (MS Dhoni) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल हाल ही में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रहे देवल सहाय का निधन (Deval Sahay died) हो गया है. 73 साल के देवल दा की तबीयत खराब चल रही थी, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान ही मंगलवार को उन्होंने देश और दुनिया को अलविदा कह दिया. मीडिया खबरों की माने तो धोनी के मेंटर देवल दा रांची के ही एक अस्पताल में भर्ती कराए गए थे, जहां पर उन्होंने अपनी जिंदगी की अंतिम सांस ली.

बताया जा रहा है कि, बीते तीन महीनों से लगातार उपाध्यक्ष देवल सहाय बीमारी से जूझ रहे थे. खास बात तो ये है कि, रांची क्रिकेट के भीष्म पितामह के नाम से मशहूर देवल सहाय टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में काफी ज्यादा महत्व रखते थे. क्योंकि एक दौर था जब वो उनके मेंटर हुआ करते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, क्रिकेट और फुटबॉल में माहिर देवल दा सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) के कार्मिक निदेशक के पद से रिटायर होने के बाद साल 2006 में खुद को खेल प्रशासन से दूर कर लिया था.

फिलहाल अचानक से आई देवल सहाय के निधन की खबर ने कई संगठनों समेत खेल से जुड़े प्रेमियों को बड़ा झटका दे दिया है. देवल सहाय उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने क्रिकेट को एक ऐसा आयाम दिया था, जिसके माहौल में दर्जनों ऐसे क्रिकेटरों हैं जिन्होंने देश के साथ ही राज्य का भी प्रतिनिधित्व किया. MS Dhoni mentor diedइसमें महेंद्र सिंह धोनी से लेकर प्रदीप खन्ना, आदिल हुसैन, अनवर मुस्तफा, धनंजय सिंह, सुब्रत दा जैसे कई मशहूर क्रिकेटरों का नाम शामिल है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी को रेलवे से सीसीएल में लाने वाले भी देवल सहाय ही थे. MS Dhoni mentor diedहालांकि इस दुखद भरी खबर को सुनने के बाद पूर्व रणजी खिलाड़ी आदिल हुसैन ने अपने बयान में कहा है कि, एकीकृत बिहार के सबसे कुशल और सफल खेल प्रशासक के निधन से हम आहत हैं. वो एक खेल प्रशासक ही नहीं, बल्कि खिलाड़ियों के माता-पिता भी थे.