Breaking News

दिल्ली पुलिस ने शराबियों को दिखाया आईना, शेयर किया ‘सुरक्षा’ का ग्राफ

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया के इस नए दौर में लोगों से जुड़ने के लिए हर रोज नए तरीके तलाश रही है।शनिवार को, दिल्ली पुलिस ने मजेदार तरीके से शराबियों को चेतावनी दी। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया किसी व्यक्ति के शराब पीने के बाद सुरक्षित घर पहुंचने की संभावना कितनी है।

पुलिस ने अपने पोस्ट में उन कॉमन शब्दों का इस्तेमाल किया जो युवाओं के बीच काफी मशहूर हैं। ट्वीट में एक ग्राफ जारी किया गया।

ग्राफ के मुताबिक, जिन लोगों ने सिर्फ एक ड्रिंक ली है, उनके सुरक्षित घर पहुंचने की संभावना काफी अधिक है। वहीं जिन लोगों ने एक से अधिक ड्रिंक शॉट लिया है, उनकी सड़क सुरक्षा का ग्राफ नीचे गिर गया है।

ग्राफ में आगे, पुलिस ने रैपर हार्ड कौर के पॉपुलर सॉन्ग ‘चार बज गए लेकिन पार्टी अभी बाकी है’ का इस्तेमाल किया। जो लोग पार्टी खत्म होने तक ड्रिंक करते रहते है, उनकी सुरक्षा का ग्राफ और नीचे दिखाया गया है।

इसके बाद, पुलिस ने उन लोगों को भी ग्राफ में शामिल किया, जो ड्रिंक करने के बाद कहते है, मैं नशे में हूं, घर के लिए कैब लूंगा। उनका सुरक्षा का ग्राफ सबसे हाई दिखाया है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस के युवाओं की सबसे पसंदीदा जगह ‘मुरथल’ को भी ग्राफ में जोड़ा है। यहां का परांठे काफी लोकप्रिय है। यह दिल्ली से 45 किमी दूर हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित है। यह 24 घंटे खुला रहता है। इसकी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इसे ग्राफ में शामिल किया।

ग्राफ के ‘मुरथल चलें’ के सुरक्षा ग्राफ को नीचे की ओर दिखाया गया है, यानी सुरक्षा की गारंटी बेहद कम है। वहीं इसके बाद आते है, जो ड्रिंक करने के बाद कहते है, ‘गाड़ी तेरा भाई चलाएगा’

ऐसे लोग ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करते है। सुरक्षा के मामले में इन लोगों का ग्राफ सबसे डाउन दिखाया गया है। इनकी सुरक्षा की संभावना न के बराबर होती है।