Breaking News

दाऊद इब्राहिम के इस करीबी पर कसा ईडी का शिकंजा, जब्त हुई इतने करोड़ की संपत्ति

दाऊद इब्राहिम व उसके गुर्गों पर सरकार कहर बनकर टूट रही है। लगातार उसके गुर्गों की संपत्तियों को जब्त करने का सिलसिला जारी है। अब इस बीच ईडी ने दाऊद के बेहद करीबी रहे इकबाल मिर्ची सहित उसके परिजनों की संपत्ति को जब्त कर लिया है। ईडी ने इकबाल मिर्ची की करीब 22 करोड़ की संपत्तियां जब्त की है। यह कार्रवाई पीएमएलए एक्ट तहत की गई है। जांच एजेंसी ने इकबाल की सात संपत्ति, निर्माणाधीन होटल, एक सिनेमाहाल,1 फार्म हाउस, 2 बंगले और महाबलेश्वर के पंचगनी में शामिल साढ़े तीन एकड़ जमीन जब्त की है।

2019 में दर्ज हुआ था केस 
यहां पर हम आपको बताते चले कि पर्वतन निदेशालय ने दाऊद इब्राहिम के खिलाफ प्रिवेनशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग एक्ट के तहत यह केस दर्ज किया था। इस मामले में 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में इक़बाल मिर्ची के 2 बेटे आसिफ मेमन, जुनैद मेमन और पत्नी हाजरा मेमन के खिलाफ नॉन बेलेवल वॉरंट भी जारी किया गया था।  इस मामले की जांच भी ईडी कर रही है।

शुरू हो चुकी है नीलामी की प्रक्रिया 
उधर, अब एजेंसी दाऊद व इकबाल कासकर की संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है। बता दें कि आगामी 10 नवंबर को उसकी संपत्तियों की निलामी की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है। गौरतलब है कि लगातार केंद्र सरकार दाऊद इब्राहिम पर कहर बनकर टूट रही है। लगातार उसकी संपत्तियों पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है।