Breaking News

डोनाल्‍ड ट्रंप का दावा, ‘शी जिनपिंग हैं किलर, लेकिन अच्छे दोस्त भी रहे हैं’

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) भले ही पूरी दुनिया के लिए खतरा हों, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ उनके बेहतरीन रिश्ते रहे हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि जिनपिंग एक किलर हैं, लेकिन मेरे उनके साथ अच्छे संबंध रहे हैं. गौरतलब है कि कोरोना (Coronavirus) महामारी को लेकर ट्रंप और जिनपिंग कई बार आमने-सामने आ चुके हैं. ट्रंप ने चीन पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप भी लगाया था.

Corona से पहले तक अच्छे थे संबंध
हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, ‘फॉक्स न्यूज’ की मारिया बार्टिरोमो (Maria Bartiromo) के साथ बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (XI Jinping) के साथ अपने रिश्तों के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से पहले तक दोनों नेताओं के रिश्ते काफी मधुर थे. हालांकि, ये बात अलग है कि ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद ही अमेरिका और चीन के बीच विबाद बढ़ना शुरू हुआ. ट्रंप चीन को लेकर चीखी बयानबाजी और कड़े फैसले लेने के लिए मशहूर रहे हैं.

दुनिया बर्बाद करने का आरोप भी लगाया
इंटरव्यू के दौरान, डोनाल्ड ट्रंप ने शी जिनपिंग पर कोरोना फैलाकर पूरी दुनिया को बर्बाद करने की साजिश रचने का आरोप भी लगाया. उन्होंने आगे कहा, ‘जिनपिंग एक किलर हैं, लेकिन एक जमाने में हमारे रिश्ते काफी अच्छे थे’.गौरतलब है कि राष्ट्रपति रहते वक्त भी ट्रंप ने कहा था कि जिनपिंग और उनके अधिकारियों ने वैज्ञानिकों को आदेश दिया था कि लैब में COVID-19 विकसित करके उसे दुनिया में फैलाया जाए.

Trump ने Joe Biden पर भी बोला हमला
डोनाल्ड ट्रंप मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर हमला करने से भी बाज नहीं आए. उन्होंने कहा कि बाइडेन चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं और इसलिए उन्होंने घातक कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए अधिकारियों पर दबाव नहीं डाला. वैसे, ट्रंप राष्ट्रपति बाइडेन की कई नीतियों की आलोचना कर चुके हैं. उन्हें जब मौका मिलता है वो यह साबित करने से नहीं चूकते कि बाइडेन प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी संभालने के लायक नहीं हैं.