Breaking News

टीम इंडिया से निकला ये तेज गेंदबाज तो विजय हजारे ट्रॉफी में कर दिया हल्ला बोल, विरोधी टीम की तोड़ी कमर

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज किए जाने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं. यहां मुंबई की ओर से खेलते हुए 27 फरवरी को उन्होंने राजस्थान के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की. शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिए और मुंबई को 67 रन से जीत दिलाने में योगदान दिया. उनकी गेंदबाजी के चलते राजस्थान की टीम 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.2 ओवर में 250 रन पर सिमट गई. मुंबई ने कप्तान श्रेयस अय्यर (116) के शतक के बूते सात विकेट पर 116 रन बनाए थे. राजस्थान की इस टूर्नामेंट में यह चार मैच में तीसरी हार है. इसके साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गया है.

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में अपना तीसरा मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने आठ ओवर में 50 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने राजस्थान के कप्तान अशोक मेनारिया (20), महिपाल लोमरोर (76), अभिमन्यु लांबा (17) और अराफात खान (28) के विकेट लिए. ठाकुर के अलावा धवल कुलकर्णी को तीन विकेट मिले. इससे पहले ठाकुर ने बैटिंग से मुंबई की मदद की. उन्होंने 21 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 16 रन की पारी खेली. इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है. वे तीन मैच में सात विकेट ले चुके हैं.

10 घंटे में 700 किमी गाड़ी चलाकर टीम से जुड़े थे

उन्हें अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट से ठीक पहले रिलीज किया गया था. इसके बाद बिना देरी किए शार्दुल जयपुर में अपनी टीम से जुड़ गए थे. उन्होंने बायो बबल को बरकरार रखते हुए कार से अहमदाबाद से जयपुर का 700 किलोमीटर का सफर पूरा किया. 10 घंटे के लगातार सफर के बाद वे टीम से जुड़ गए. अगर वे फ्लाइट से आते तो जल्दी पहुंच जाते लेकिन फिर बायो बबल टूट जाता और उन्हें तीन दिन तक टीम से अलग रहना पड़ता.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर छा गए थे शार्दुल

शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. वे हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले थे. इनमें उनका बढ़िया योगदान रहा था. ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के नायकों में शार्दुल का नाम था. इस टेस्ट में उन्होंने सात विकेट लेने के साथ ही पहली पारी में अर्धशतक भी लगाया था. शार्दुल ठाकुर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज में भी खेले थे. दो मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे. साथ ही आखिरी टी20 में नाबाद 17 रन भी बनाए थे. इसी तरह कैनबरा में खेले गए वनडे मैच में शार्दुल ने तीन विकेट लेकर भारत को 3-0 के सफाए से बचाया था.