Breaking News

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए शमी, इस गेंदबाज को मिलेगा मौका!

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. जिससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है लेकिन इस हार के बाद एक और झटका टीम इंडिया को लगने वाला है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे तीन टेस्ट मैचों से स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाहर हो सकते हैं और इससे टीम इंडिया को काफी नुकसान हो सकता है. दरअसल, इंडिया की दूसरी पारी के दौरान शमी की कलाई पर पैट कमिंस की उठती हुई गेंद लग गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था.

टीम इंडिया के लिए मुश्किल
कलाई पर गेंद लगने के बाद शमी को फौरन मैदान छोड़ना पड़ा और रिटायर्ड हर्ट होने से भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी. मालूम हो कि, भारत के टेस्ट इतिहास में ये सबसे न्यूनतम स्कोर रहा है. वहीं शमी को जब अस्पताल ले जाया गया तो उनका स्कैन हुआ और गेंदबाजी वाले हाथ में फ्रैक्चर की बात सामने आई है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए नई मुश्किल खड़ी हो सकती है. क्योंकि शमी एक बेहतरीन खिलाड़ी है. लेकिन चोटिल होने के बाद वह काफी दर्द में है और हाथ उठाने में भी असमर्थ हैं.mohammed shami retires hurtशमी के हाथ में चोट लगने के बाद बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया कि, ‘मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रैक्चर है और टेस्ट श्रृंखला के बचे हुए तीन मैचों में उनकी वापसी की संभावना बहुत ही कम है’. जिसके बाद माना जा रहा है कि, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को बाकी बचे मुकाबलों में खेलने का मौका मिल सकता है. दो अभ्यास मैचों में सिराज का प्रदर्शन शानदार रहा है ऐसे में सिराज के नाम पर मुहर लग सकती है.

विराट कोहली अवकाश
उधर, कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट है और डिलीवरी भी नजदीक है. ऐसे में विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश लिया है. जिस कारण वह अगले तीन मैचों में नहीं खेल सकेंगे. ऐसे में भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि एक तरफ बेहतरीन गेंदबाज शमी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं तो दूसरी तरफ टीम के कप्तान भी अवकाश पर जा रहे हैं. ऐसे में मैदान पर आक्रामक गेंदबाजी कौन करता है ये देखना दिलचस्प होगा. फिलहाल तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है. बता दें, ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) को दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जाएगा.