Breaking News

हिंदू राजपूत बनकर तलाकशुदा महिला का शोषण, ऐसे सामने आई सच्चाई, ‘विकास’ निकला वसीम

मध्य-प्रदेश के उज्जैन (Madhya Pradesh Ujjain) से लव-जिहाद (love jihad) का एक अजीब मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने पहले अपना नाम बदला और फिर तलाकशुदा महिला के साथ दोस्ती कर उसका दो सालों तक शारीरिक शोषण किया. इन दो सालों में युवक ने महिला से अपनी असली पहचान छुपाकर रखी और हिंदू बनकर उसका शोषण करता रहा. इसके अलावा युवक ने महिला को शादी का झूठा झांसा भी दिया. हैरानी वाली बात ये है कि, युवक की असली पहचान की पोल उसके ड्राइविंग लाइसेंस से खुली. जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा.

नाम बदलकर दोस्ती
पति से तलाक लेने के बाद महिला उज्जैन में रह रही थी और इसी दौरान करीब दो साल पहले उसकी मुलाकात एक युवक से हुई. जिसने अपना नाम विकास बताया. युवक अक्सर महिला के साथ मंदिर भी जाता था लेकिन कभी मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं किया और जब महिला ने उससे वजह पूछी तो उसने कहा कि वह नास्तिक है. लेकिन जब महिला को युवक पर शक हुआ तो उसने पर्स खंगाला जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस निकला और उससे पता चला कि, युवक का असली नाम विकास नहीं बल्कि वसीम है. इसके बाद महिला ने पुलिस को अपने साथ हुई पूरी आपबीती सुनाई.

हिंदू राजपूत
पीड़ित महिला ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि, ‘मुझे वसीम नाम का लड़का विकास नाम से मिला था. मेरे घर के सामने किराए पर रहने वाली महिला ने मदद के सिलसिले में उससे मुलाकात कराई थी और विकास नाम बताया था. बाद में उससे रिलेशन जुड़ गया और युवक ने अपना नाम हिंदू बताया व कहा कि वो राजपूत है. लेकिन दो महीने पहले पता चला कि युवक का असली नाम विकास नहीं बल्कि वसीम है और नाम बदलकर शादी का झूठा झांसा देकर मेरा शोषण कर रहा था.’

मामले पर पुलिस का कहना है कि, महिला की शिकायत के आधार पर एफआईआरदर्ज कर की गई है. आरोपी युवक की तलाश है. मामले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताते चलें कि, मध्य प्रदेश में जल्द ही लव-जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनने जा रहा है. जिसका नाम ‘धर्म स्वतंत्र अधिनियम 2020’ होगा. कानून के अंतर्गत ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी तो नाम बदलकर व धोखे में रखकर लड़की या महिला को शादी का झांसा देकर फंसाते हैं. अगर आरोपी पर लगे आरोप साबित हो जाते हैं तो उसे सलाखों के पीछे डाला जाएगा.