Breaking News

टीम इंडिया के खिलाफ ICC ने लगाया जुर्माना, विराट कोहली ने किया स्वीकार, जानें पूरा मामला

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज शुरू हो गई है, जहां पहले ही मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच ICC ने टीम इंडिया पर जुर्माना लगा दिया है। इस जुर्माने को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्वीकार भी कर लिया है और टीम अपनी फीस से 20 फीसदी की कटौती जुर्माने के तौर पर देंगे। इसके पीछे की वजह धीमी ओवर गति को बताया जा रहा है। टीम इंडिया पर यह जुर्माना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मैच रेफरी डेविड बून ने लगाया है।

इस बात की जानकारी ICC ने दी है। ICC ने अपने जारी बयान में कहा है, ‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है, इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’

टीम इंडिया के उस उल्लंघन को मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने तय किया है। यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने भी कबूला है कि उन्होंने अपने जीवन में सबसे लंबा मैच खेला है। बता दें कि, पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला गया था, जहां भारत ने 50 ओवरों का मैच 4 घंटे और 6 मिनट तक खेला। इसमें भारत ऑस्ट्रेलिया से 66 रनों से हार गई। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अगला मैच रविवार को सिडनी में ही खेला जाएगा।