Breaking News

‘जिस तरह आर्टिकल-370 खत्म हुआ, उसी तरह निजाम और ओवैसी का नामोनिशान मिट जाएगा’, तेलंगाना में बोले हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को कहा कि वो दिन दूर नहीं जब ओवैसी (असदुद्दीन ओवैसी) का नाम मिट जाएगा. तेलंगाना के वारंगल में एक कार्यक्रम के दौरान सरमा ने कहा कि जिस तरह से आर्टिकल-370 खत्म हो गया, जैसे राम मंदिर बनने का काम शुरू हो गया…यहां भी निजाम का नाम और निशान मिट जाएगा, ओवैसी का नाम और निशान मिट जाएगा…वो दिन ज्यादा दूर नहीं है.

वारंगल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत अब जाग उठा है. सरमा ने कहा कि भारत में अब झूठे धर्मनिरपेक्ष और सांप्रदायिक राजनीति करने वालों को अब नहीं माना जाएगा. उन्होंने कहा, “भारत का इतिहास कहता है कि बाबर, औरंगजेब और निजाम ज्यादा समय तक नहीं टिक सकते हैं. मेरा मानना है कि निजाम की विरासत पूरी तरह खत्म होगी और भारतीय सभ्यता पर आधारित एक नई संस्कृति पनपेगी.”

सरमा ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ भी हो जाए लेकिन हमारे कार्यकर्ता अन्याय के साथ समझौता नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “जब भी कोई तानाशाह मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनता है, तो देश में आपातकाल जैसी स्थिति पैदा होती है. कष्ट होगा, लेकिन आपलोगों को परिश्रम करना होगा. हमारी लड़ाई से ही नया तेलंगाना बनेगा. इंदिरा गांधी जैसे तानाशाह को भी भारतवासियों ने समुद्र में फेंक दिया था. यहां तानाशाही नहीं चलेगी.”

तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए बीजेपी राज्य में लगातार मेहनत कर रही है और कई नेताओं को पार्टी से जोड़ रही है. पिछले महीने तेलंगाना कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष और अलग तेलंगाना राज्य आंदोलन के प्रमुख चेहरों में एक रहे ‘तेलंगाना विट्टल’ के नाम से मशहूर सीएच विट्टल अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

हर गांव के तेलंगाना आंदोलन के क्रांतिकारियों को करेंगे शामिल- चुग

बीजेपी महासचिव और तेलंगाना के प्रभारी तरुण चुग ने इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा था कि अलग तेलंगाना राज्य के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, उन सभी को उन्होंने बाहर कर दिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था, “एक तरफ लोग अलग राज्य के लिए संघर्ष रहे थे और कुर्बानियां दे रहे थे, तब केसीआर के बच्चे और परिवार के सदस्य विदेशों में ऐशोआराम कर रहे थे. आज सत्ता उनके हाथ में है और तेलंगाना परिवार के लूट का केंद्र बना हुआ है.”

चुग ने दावा किया कि आंदोलन से जुड़े लोग श्रृंखलाबद्ध होकर BJP में शामिल हो रहे हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा था, “यह यात्रा अब रुकने वाली नहीं है. यह काम अब निरंतर चलता रहेगा. हर गांव के तेलंगाना आंदोलन के क्रांतिकारियों को हम बीजेपी में शामिल करेंगे”