Breaking News

चुनौती स्‍वीकार : बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण बोले अरे हम बब्बर शेर हैं

मध्‍यप्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pithadhishwar Pandit Dhirendra Krishna Shastri) इस समय मीडिया सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति से मिली चुनौती के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pithadhishwar Pandit Dhirendra Krishna Shastri) ने नागपुर की समिति के संस्थापक श्याम मानव पर फिर निशाना साधा और कहा कि उन्‍हें उनकी चुनौती स्‍वीकार है।

जानकारी के लिए बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुर्खियों में बने हुए हैं। उन पर महाराष्ट्र में एक कथा को बीच में छोड़कर आने का आरोप है। कथित चमत्कारों पर उठ रहे सवाल के बीच बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री ने खुद को बब्बर शेर बताया है। एक इंटरव्यू में पंडित धीरेंद्र ने खुद पर लग रहे आरोपों का विस्तार से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सफाई देते हुए हमारी आंखें क्यों भरेंगी। हम तो बब्बर शेर हैं।

वहीं पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि ‘भारत हमेशा से विश्व गुरु रहा है। भारत में वैदिक प्राचीन परंपरा हैं, जिसकी वजह से विदेशी लोगों ने भी भारत को विश्व गुरु माना। हम भगवान की तरंग को लोगों तक और लोगों की अर्जी को भगवान के पास पहुंचाते हैं। मैं कोई तपस्वी नहीं हूं, लेकिन दिन-रात तपस्या में ही बीत रहा है। बचपन से ही हनुमान चालीसा का पाठ किया, गुरुजी ने जो विधान बताया उसे अनुभव किया। रातभर हवन किया और हनुमान भगवान के चरण में बैठकर रोए हैं। उसका ही परिणाम है जो आज सनातम धर्म का झंडा जगह-जगह गाड़ा जा रहा है। मिशनरियों के मुंह पर तमाचा पड़ा है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री से सवाल किया गया कि क्या इस्लाम धर्म का कोई शख्स आकर मदद मांगे तो करेंगे? इस पर महाराज ने कहा कि बिल्कुल करेंगे। उन्होंने कहा कि हमसे कई मुस्लिम और ईसाई लोग जुड़े हैं। यूट्यूब पर लंबी लिस्ट है, जिसमें मुस्लिम भाई मिल जाएंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि क्या भारत के इतिहास में किसी पादरी के खिलाफ न्यूज चैनलों ने एक्सपोज किया है? हम किसी भी प्रकार का शोषण नहीं करते हैं और न ही किसी कोई दक्षिणा लेते हैं। तीन साल से निशुल्क फ्री भंडारा करवाते हैं।