Breaking News

चलते-चलते सड़क पर ही सो जाते हैं यहां के लोग, महीनों तक नहीं पूरी होती है नींद

नींद हर किसी को पसंद होती है, और कुछ लोगों की ये कमजोरी भी होती है। नींद आते ही लोग सोने लगते हैं। कई लोग अपनी नींद पूरी करने के लिए एक दिन सोते हैं, तो कई लोग 8-9 घंटे। सभी का सोने का समय अलग अलग होता है। कुछ लोग सिर्फ रात में सोना पसंद करते हैं, हालांकि कई लोग ऐसे होते हैं जो रात के अलावा दिन में भी सो लेते हैं, लेकिन अपने बिस्तर पर। अब आप सोचेंगे कि लोग बिस्तर पर ही सोते हैं, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो सड़क पर चलते चलते ही सो जाते हैं। जी हां, एक ऐसा गांव हैं जहां लोग चलते चलते सड़क पर सो जाते हैं, और यही नहीं, वे लोग कई महीनों तक नींद में रहते हैं।

 

वैज्ञानिक भी हैरान
ये अजीबो गरीब मामला कजाकिस्तान (Kazakhstan) के गांव का है जहां लोगों को नींद इतनी प्यारी होती है कि वह चलते चलते सड़क पर ही सो जाते हैं और उठने के बाद भी कई दिनों व महीनों तक उनकी नींद पूरी नहीं होती है। ये गांव कजाकिस्तान में स्थित कलाची (Kalachi) गांव है, जहां लोग रहस्यमय तरीके से महीनों तक सोते रहते हैं। ये एक तरह की सोने की बीमारी मालूम पड़ती है जिसका पता लगाने में वैज्ञानिक भी लगे हैं, हालांकि तमाम रिसर्च के बाद भी वैज्ञानिक इस रहस्यमई बीमारी का पता नहीं लगा पा रहे हैं।

स्लीपी होलो गांव
वैज्ञानिक हैरान हैं कि आखिर यहां के लोग इतनी देर तक कैसे सोते रह सकते हैं। फिलहाल, वैज्ञानिक इस अद्भुत घटना का पता लगाने में लगे हुए हैं। इस गांव में सोने से जुड़ा पहला मामला 2010 में सामने आया था, जहां स्कूल में पढ़ रहे बच्चे अचनाक गिर जाते हैं और सो जाते हैं। इसके इस हैं में एक के बाद एक ऐसा अद्भुत मामला सामने आने लगा।  महीनों तक सोने की इस बीमारी के चलते इस गांव का नाम स्लीपी होलो (Sleepy Holo) पड़ गया है।