Breaking News

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में प्लेटफार्म पर गिरा शख्स, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

कहते है चलती ट्रेन से उतरना हमारी जान के लिए काफी खतरनाक हो सकता है। चलती ट्रेन(Train) के दौरान उतरने से हम हादसे का शिकार हो सकते है। वहीं रेलवे(Railway) द्वारा भी लोगों को सावधानी बरतने और नियमों का पालन करने के लिए कहा जाता है। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें अपनी जान की कोई परवाह नहीं होती है। अपने साथ-साथ वह अपने परिवार के लोगों की जान भी खतरे में डालते है। ऐसी बहुत सी घटनाएं भी सामने आई है जिसमें चलती ट्रेन से उतरने की जल्दबाजी में लोग हादसे का शिकार हो जाते है। वहीं इस तरह की लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।

वहीं ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र(Maharashtra) की राजधानी मुंबई(Mumbai) से सामने आई है। जो इन दिनों सोशल मीडिया(Social media) पर भी काफी तेजी से वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में एक आदमी चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करता है लेकिन अचानक गिर जाता है।

 

 

दरहसल, ये घटना मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन(Borivali Railway Station) की है। जहां एक शख्स चलती ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश करता है लेकिन अचानक उसका बैलेंस बिगड़ जाता है और वह गिर जाता है। ट्रेन की रफ्तार भी इतनी तेज होती है कि वो संभल नहीं पाता और प्लेटफार्म(Platform) और ट्रेन के बीच फंस जाता है। तभी प्लेटफार्म पर मौजूद रेलवे पुलिस फोर्स(RPF) के जवान दौड़कर उसकी जान बचाते है और शख्स को खींचकर बाहर निकालते है जिससे उसकी जान सही सलामत बच जाती है।

आरपीएफ जवान ने बचाई जान

सेंट्रल रेलवे(Central railway) के अनुसार, घटना मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन (Borivali Railway Station) का है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा है तब ट्रेन की स्पीड काफी ज्यादा थी। ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म पर पहुचंती है, शख्स प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ता है. इसके बाद ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की गैप में फंस जाता है। वहीं शख्स को देखते ही आरपीएफ जवान दौड़कर उसको बाहर निकालते है। बता दें कि यह घटना 29 जून की है।

वहीं सेंट्रल रेलवे ने एक जारी बयान में कहा, ‘आरपीएफ के एक सिपाही ने 29 जून को मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन पर दौड़ से नीचे उतरने की कोशिश में गिरे एक यात्री की जान बचा। यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की गैप के करीब था तभी कांस्टेबल ने उसे खींच लिया।’