Breaking News

गृहमंत्री शेख रशीद बोले- मैंने तो इमरान खान को 3 महीने पहले इस्तीफा देने को कहा था

पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली को बहाल कर दिया है और 9 अप्रैल को सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इमरान खान 8 अप्रैल को पाकिस्तान की जनता को संबोधित कर सकते हैं। इस बीच पाक गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा है कि उन्होंने तीन महीने पहले पीएम इमरान खान को पद से इस्तीफा देने की सलाह दी थी।

मीडिया से बातचीत करते हुए शेख रशीद ने कहा है कि मैंने पहले भी इमरान खान को इस्तीफा देने की सलाह दी थी और मैं अब भी उन्हें इस्तीफा देने की सलाह दूंगा। पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राशिद ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए अंत तक ‘चोरों’ से लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

उन्होंने कहा है कि इन चोरों के साथ-साथ देश नहीं चलाया जा सकता है। उन्होंने बताया है कि बाहरी शक्तियां पाकिस्तान की आजादी को छीनना चाहती हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इमरान खान 8 अप्रैल की शाम देश को संबोधित करेंगे।

3 अप्रैल को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान के अनुरोध पर देश की संसद भंग कर दी थी। उन्होंने संसद के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी द्वारा खान में अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बताते हुए खारिज करने के कुछ मिनट बाद प्रस्ताव रखा।

अविश्वास प्रस्ताव के फैसले को विपक्षी दलों ने अदालत में चुनौती दी, जिसमें अदालत ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को खारिज कर दिया और नेशनल असेंबली को बहाल कर दिया। इमरान खान को 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है।