Breaking News

बिहार में वीआईपी को भाजपा ने फिर दिया झटका, कई प्रमुख नेताओं ने थामा ‘कमल’

बिहार (Bihar) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में कुछ दिन पूर्व तक सहयोगी पार्टी रहे विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को शुक्रवार को उस समय एक और झटका (Blow) लगा जब उनके दल के राजभूषण चौधरी निषाद (Rajbhushan Choudhary Nishad) तथा शम्स आलम (Shams Alam) उर्फ गुड्डू सहित उनके दर्जनों समर्थकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली (Joined BJP)।

पटना स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय तथा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने वीआईपी के राजभूषण चौधरी निषाद तथा शम्स आलम उर्फ गुड्डु को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। पार्टी में वीआईपी के नेताओं का स्वागत करते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि अति पिछड़े के लोग भाजपा से लगातार जुड़ रहे हैं। केन्द्र की मोदी सरकार अति पिछड़े एवं गरीबों के लिए लगातार काम कर रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वीआईपी के प्रमुख के मछुआरा समाज विरोधी कार्य से लोग नाराज हैं। उन्होंने कहा कि अपने मंत्री काल में उन्होंने जो किया था, उससे नाराज होकर चैधरी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि वीआईपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शस्म आलम गुड्डू समेत जिला के सभी अल्पसंख्यक नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा नेता ने दावा करते हुए कहा कि वीआईपी के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता जल्द ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पूर्व वीआईपी के तीन विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे और फिर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को भी नीतीश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। माना जा रहा है कि भाजपा सहनी से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयानों से नाराज है। वीआईपी बोचहा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में भी भाग्य आजमा रही है।