Breaking News

खुशखबरीः दिल्ली में बहुत जल्द 22 हजार शिक्षकों को मिलेगी नौकरी की सौगात

दिल्ली(Delhi )में बैठे जो शिक्षक सरकारी नौकरी(Government Job) पाने के लिए मेहनत कर रहे है, उनकी मेहनत अब सार्थक होने वाली है। दिल्ली के शिक्षकों को एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि  दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बहुत जल्द बंपर भर्ती करने वाले है। दिल्ली सरकार अपने सरकारी स्कूलों के लिए जल्द से जल्द 22 हजार से भी ज्यादा शिक्षकों को नौकरी देने जा रही है। शिक्षा निदेशालय(Directorate of education) ने इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

डीएसएसएसबी को भेजा गया निवेदन

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने  22 हजार से अधिक शिक्षकों की जल्द से जल्द भर्ती कराने के लिए पूरी तैयारियां कर ली है, जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को लेकर शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) से निवेदन भी कर दिया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से दिल्ली उच्च न्यायलय में दर्ज किये हुए हलफनामे के अनुसार निदेशालय इन 22 हजार से अधिक पदों में भर्ती शुरू करने के लिए अगस्त 2019 से जनवरी 2021 तक डीएसएसएसबी को निवेदन पत्र भेज चुका है।

अब डीएसएसएसबी जारी करेंगी विज्ञप्ति

आपकों बता दें कि शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिला हलफनामे के मुताबिक 7 हजार पदों पर भर्ती करने के लिए डीएसएसएसबी ने विज्ञप्ति जारी की हैं, जिसमें से ज्यादातर में परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है, तो वहीं दूसरी ओर 15 हजार से अधिक पदों की  भर्ती के लिए अभी डीएसएसएसबी को विज्ञप्ति जारी करना बाकी है, जिसमें विभिन्न विषयों के टीजीटी के 11 हजार से ज्यादा पद शामिल हैं।

अतिथि शिक्षकों के लिए बढ़िया फैसला

दिल्ली में खाली पड़े हुए सरकारी स्कूलों को शिक्षकों से भरने के फैसले को अतिथि शिक्षकों सराहा है। ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी शोएब राणा के अनुसार इससे लंबे समय से स्कूलों में सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों व प्रशिक्षित बेरोजगार के लिए यह एक बहुत अच्छा फैसला है। उन्हें नियमित रोजगार मिलेगा। हमारी मांग है कि इन भर्ती प्रक्रिया में अतिथि शिक्षकों की सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें वरियता दी जाए।