Breaking News

केरल बम धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी, दिल्ली में गिरजाघरों और मेट्रो स्टेशनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

केरल के एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को हुए धमाके के मद्देनजर मुंबई, दिल्ली और यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में गिरजाघरों के आसपास और मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि मुख्य बाजारों, गिरजाघरों, मेट्रो स्टेशनों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमा से सटे इलाकों पर पुलिस दलों को नाकाबंदी करने के लिए सूचित किया गया है। सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों, मोटरसाइकिल चालकों और पीसीआर को सतर्क रहने के साथ ही प्राप्त होने वाली किसी भी जानकारी को नजरअंदाज नहीं करने के लिए कहा गया है।”

अधिकारी ने बताया, ”हम भीड़भाड़ वाले बाजारों में पहले से ही बारीकी से नजर रखे हुए हैं। त्योहारी सीजन को देखते हुए पहले से ही अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।” केरल के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह हुए धमाके में एक महिला की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ केंद्रीय एजेंसियों के लगातार संपर्क में है।

वहीं, केरल के DGP डॉ. शेख दरवेश साहब ने कहा, “आज सुबह लगभग 9:40 बजे ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में विस्फोट हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोगों का इलाज चल रहा है। कन्वेंशन सेंटर में यहोवा के साक्षियों का क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था हमने देखा कि एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था। हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। हमारे एडिशनल डीजीपी भी रास्ते में हैं। मैं भी शीघ्र ही मौके पर पहुंचूंगा। हम पूरी जांच कर रहे हैं, पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन है और सख्त कार्रवाई की जाएगी…”

देशभर में अलर्ट जारी
वहीं केरल में हुए धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।  दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस को अलर्ट रखा गया है। भीड़-भाड़ वाले इलाके और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।