Breaking News

कुंडली में शनि दोष को कम करने के लिए लगाएं इन चीजों का भोग, बन जाएंगे बिगड़े काम

शनि भगवान को न्याय का देवता कहा जाता है. वे सभी के अच्छे और बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं. इस दिन भक्त शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए विधि- विधान से पूजा करते हैं. मान्यता है कि शनि देव अगर किसी से प्रसन्न हो जाएं तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. रंक को राजा बना देते है. आइए जानते हैं शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए किन चीजों का भोग लगना और चाहिएं. शनिदेव की पूजा करते समय इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए नहीं तो शनिदेव नाराज हो सकते हैं.

शनिदेव को काली वस्तुएं पसंद होती हैं. इस दिन काले रंग के कपड़ा पहनना शुभ होता है. शनिदेव की पूजा के दौरान तांबे के बर्तनों का प्रयोग करने से बचना चाहिए. क्योंकि तांबे के बर्तन से भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. शनिदेव की पूजा में हमेशा लोहे के बर्तनों का इस्तेमाल करना चाहिए.

शनिवार को भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए प्रसाद में इन चीजों का भोग लगाया जाता हैं.

काले तिल

उदड़ की दाल

काले चने

मीठी पूड़ी

काले दाल से बनी खिचड़ी

इन सभी चीजों में शनिदेव को मीठी पूड़ी और काले उदड़ दाल की खिचड़ी का भोग सबसे ज्यादा पसंद है. ध्यान रहे कि उसमें चावल नहीं बल्कि दलिया मिलाकर ही खिचड़ी बनाएं. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं. ज्योतिषों के अनुसार आप शनिवार के दिन सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 से 7 बजे के बीच इन चीजों का भोग लगा सकते हैं. ऐसे करने से कुंडली में शनिदोष, साढे़साती, ढैया और महादशा का असर कम होता है.