Breaking News

किसी ने वेश्यावृत्ति के बाद तोड़ा दम, तो किसी की 3 दिन तक सड़ती रही लाश, इन 10 स्टार्स का हुआ दर्दनाक अंत

इस साल बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के कई बड़े स्टार्स को हमने खो दिया. हाल ही में ससुराल सिमर का जैसे कई मशहूर सीरियलों में काम कर चुके एक्टर आशीष रॉय (Ashiesh Roy) का किडनी फेल होने के चलते निधन हो गया. एक्टर के पास खुद के इलाज करवाने के पैसे तक नहीं थे कि, वो अपनी जान बचा सके. इससे पहले लीना आचार्य का भी निधन किडनी फेल होने के कारण ही हुआ था. लेकिन बात करें आशीष रॉय की तो कहीं न कहीं उनके निधन की जिम्मेदार उनकी आर्थिक तंगी भी रही. लेकिन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में केवल आशीष रॉय ही नहीं बल्कि ऐसे कई नामी चेहरे रहे जिन्हे अपने अंतिम समय में काफी बुरे हालतों का सामना करना पड़ा.

किसी की जिंदगी पैसों की कमी के चलते खत्म हो गई तो किसी के अकेलेपन ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा. ऐसे कई सेलेब्स रहे, जिन्हें एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ा. यहां तक कि वेश्यावृत्ति के दलदल का भी सामना करना पड़ा. आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी जिंदगी आखिरी वक्त में बद से बदतर हो गई थी.

3 दिन तक कमरे में सड़ती रही परवीन बॉबी की लाश
इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं अपने दौर की फेमस कलाकार परवीन बॉबी की. जिनकी दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती थी. लेकिन एक्ट्रेस की मौत काफी ज्यादा भयावह रही. दरअसल निर्देशक महेश भट्ट के दिए हुए बयानों की माने तो परवीन बॉबी को पैरानायड स्कित्जोफ्रेनिया बीमारी हो गई थी. जिससे वो कभी भी लड़ ही नहीं पाई.parveen babiपरवीन बॉबी एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर अमिताभ बच्चन से लेकर लगभग सभी सुपरस्टार के साथ काम किया. हालांकि एक्ट्रेस की हत्या के शक में FIR भी दर्ज कराई गई थी. कहा जाता है कि, 20 जनवरी 2005 को वो घर में अकेली थी जब उनका निधन हो गया. यहां तक कि तीन दिन तक उनके मौत की खबर किसी को भी नहीं लगी थी, और लाश सड़ने लगी थी.

दर्दनाक रहा एक्ट्रेस विम्मी का अंत
इस लिस्ट में बात करते हैं सुनील दत्त जैसे मशहूर एक्टर के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस विम्मी की. जिनकी खूबसूरती के लोग दीवाने हुआ करते थे. सुनील दत्त के साथ पहली फिल्म हमराज में ही एक्ट्रेस हिट हो गई थीं. उनकी इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस के पास एक के बाद एक कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.Actress vimiइसके बाद एक्ट्रेस नशे में डूबती गईं और कर्ज का बोझ सिर पर चढ़ता गया. फैमली के साथ रिश्ता टूटने के बाद विम्मी कर्ज के इतने नीचे दब गई कि उनका अच्छा खासा करियर तबाह हो गया. यहां तक कि कहा जाता है कि उन्होंने वेश्यावृत्ति का दामन थाम लिया था. लिवर की बीमारी के कारण एक अस्पताल में 22 अगस्त 1977 को विम्मी का निधन हो गया. विम्मी की लाश को चार कंधा देने के लिए भी लोग नहीं मिले. उनकी लाश को ठेले पर रखकर शमशान घाट ले जाया गया था.

एके हंगल
एक्टर एके हंगल का अंतिम समय काफी दर्दनाक रहा. कहते हैं कि, जिंदगी का आखिरी दिन उन्होंने एक टूटे-फूटे घर में गुजारे थे. 26 अगस्त 2012 को उनका देहांत हो गया था, और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया था.

गीता कपूर
इस लिस्ट में बात करते हैं एक्ट्रेस गीता कपूर की. जिन्हें पाकीजा जैसी मशहूर फिल्मों के लिए जाना जाता है. लेकिन एक्ट्रेस के आखिरी समय में उनके बच्चे तक उनसे मिलने नहीं आए. दर्दनाक तरीके से उनका जीवन खत्म हो गया. एक्ट्रेस का देहांत लगभग दो साल पहले, 26 मई 2018 को हुआ था.

भगवान दादा
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और निर्देशक रहे भगवान दादा को इंडस्ट्री में खूब कामयाबी मिली. लेकिन उनकी जिंदगी में भी एक ऐसा दौर आया जब उन्हें आखिरी वक्त चॉल में गुजारना पड़ा. एक समय में भगवान दादा के पास जुहू में 25 कमरों का बंगला हुआ करता था. यही नहीं उनके पास कई गाड़ियां थीं. लेकिन करियर में ऐसा झटका लगा कि उनका सब कुछ खत्म हो गया. साल 2002 में उनका निधन हो गया था.

मीना कुमारी
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी को भला कौन भुला सकता है. लेकिन इस एक्ट्रेस का भी अंतिम वक्त काफी दुखभरा था. दरअसल लाइफ में कामयाबी तो उन्हें खूब नसीब हुई लेकिन जब उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी तो आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं.meena kumariसाल 1972 की बात है, जब एक्ट्रेस की मौत सिर्फ 38 साल की उम्र में हो गई, और मीना कुमारी हमेशा के लिए सबको अलविदा कह गई थीं.

श्रीवल्लभ व्यास
फिल्म लगान के ईश्वर काका शायद आपको याद हों? साल 2017 की बात है जब श्रीवल्लभ व्यास दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ गए थे. दरअसल साल 2008 में उनके साथ एक घटना घटी थी. इसके बाद उनके सिर का ऑपरेशन किया गया था. हालांकि इस हादसे के बाद से ही उनकी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं हुआ, और एक के बाद एक उन्हें काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. श्रीवल्लभ की पत्नी ने एक बार बयान में कहा था कि, सिने और टेलीविजन एसोसिएशन ने भी उनके पति की किसी तरह की कोई मदद नहीं की थी.

नलिनी जयवंत
बात करते हैं काला पानी, राही और शिकस्त जैसी फिल्मों में जबरदस्त अदाकारी दिखा चुकीं एक्ट्रेस नलिनी जयवंत की. जिन्हें अंतिम समय में कई तरह की दिक्कतों से जूझना पड़ा.Nalini jaywantसाल 2010 के दिसंबर महीने में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. कहते हैं कि आखिरी वक्त में एक्ट्रेस के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अस्पताल में अपने इलाज का बिल भर सकें.

भारत भूषण
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार भारत भूषण का भी अंतिम समय काफी भयावह रहा. कर्ज की दलदल में वो इस कदर धंस गए थे कि उनके लिए वहां से बाहर निकलना बेहद मुश्किल हो गया था. साल 1992 में 27 जनवरी को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

महेश आनंद
इसके अलावा बात करते हैं विलन का किरदार निभा चुके एक्टर महेश आनंद की. जिनकी मौत काफी दर्दनाक थी. 9 फरवरी 2019 को उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को छोड़ दिया था.Mahesh Anandकहते हैं कि निधन के दो दिन बाद उनके शव को उनके फ्लैट से बरामद किया गया था. एक लंबे अरसे से वो फिल्मी जगत से दूर गए थे.

इंदर कुमार
बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार को भला कौन नहीं जानता है. 28 जुलाई 2017 का दिन था जब पूरे देशभर में ये खबर फैल गई कि उनकी मौत हो गई है. एक्टर के निधन की खबर ने फैंस को हिलाकर रख दिया था. कहते हैं कि इंदर की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुआ था.Inder Kumarहालांकि जिंदगी के आखिरी दौर में उन्हें भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. हालांकि उन्होंने फिल्म जगत से मदद करने की अपील भी की थी. लेकिन उनकी मदद करने को कोई भी आगे नहीं आया था.