Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव का बढ़ता रोमांच, दिग्विजय सिंह आज भर कर सकते हैं नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए ‘ना’ ‘ना’ करते मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दावा पेश करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। खबर है कि वह गुरुवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बुधवार को वह केरल से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। इधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर हालात स्पष्ट होते नजर नहीं आ रहे हैं। केरल से सांसद शशि थरूर की तरफ से भी नामांकन दाखिल करने का ऐलान किया जा चुका है।

खबरें थी कि सिंह बुधवार रात अपने समर्थकों के साथ बैठक करेंगे और गुरुवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए 24 सितंबर से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया का गुरुवार को 6वां दिन है। पार्टी में शीर्ष पद के लिए दावेदारी करने के इच्छुक उम्मीवार 30 सितंबर यानी शुक्रवार तक पर्चा दाखिल कर सकते हैं। थरूर भी शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में कौन-कौन?
कांग्रेस प्रमुख के चुनाव के बाद से ही गहलोत के नाम को लेकर चर्चाएं तेज थी, लेकिन रविवार रात जयपुर में हुए सियासी ड्रामे ने समीकरण बदल दिए। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि 71 वर्षीय नेता पार्टी चीफ के लिए दावेदारी पेश करेंगे या नहीं। वह गुरुवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। उनके अलावा थरूर का नाम रेस में अब तक कंफर्म है।

दो दिग्गजों के साथ चर्चाओं में सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ, एके एंटनी, कुमारी शैलजा, मुकुल वासनिक, मनीष तिवारी, केसी वेणुगोपाल, पवन कुमार बंसल जैसे नेताओं का नाम शामिल है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी पार्टी की ओर से कुछ नहीं कहा गया और किसी नेता ने नामांकन भी दाखिल नहीं किया है।

दिल्ली में तेज हुई हलचल
इधर, बुधवार को सिंह औऱ केसी वेणुगोपाल एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे। वहीं, देर रात गहलोत भी जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। इससे पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।