Breaking News

चीन: चांगचुन शहर के रेस्टोरेंट में आग लगने से 17 लोगों की मौत, 3 घायल

चीन से भयानक हादसे की खबर है. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार बुधवार को पूर्वोत्तर चीन के एक रेस्टोरेंट में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय सरकार ने वीबो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि चांगचुन शहर के एक रेस्टोरेंट में स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 12:40 बजे आग लग गई.

बयान में कहा गया है कि दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और दोपहर 3 बजे तक राहत और बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है. बयान में आगे कहा गया है कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, साथ ही पीड़ितों की देखभाल की जा रही है. अधिकारियों ने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है. चांगचुन एक ऑटो निर्माण केंद्र और जिलिन प्रांत की राजधानी है.

गौरतलब है कि 16 सितंबर को शुक्रवार को चीन के चांग्शा शहर में एक गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लग गई थी. अधिकारियों ने बताया था कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी के अनुसार इस इमारत में राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का कार्यालय था. 42 मंजिला इमारत में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 36 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी. इसके साथ 17 फायर स्टेशनों से 280 से ज्यादा फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को राहत और बचाव कार्य के लिए भेजा गया था.

वहीं 21 सितंबर को भी भयानक आग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा था. दावा किया गया कि यह आग चीन के अनहुई प्रांत में एक सिलिकॉन ऑयल टैंकर की टक्कर के बाद लगी थी. वीडियो में आग की लपटें और आसमान में उठता काला धुआं नजर आ रहा था. दावा किया गया कि एक्सप्रेस-वे पर एक सिलिकॉन ऑयल टैंकर और एक अन्य वाहन की टक्कर के बाद यह आग लगी.