Breaking News

कांकेर में IED ब्लास्ट में SSB का एक जावन घायल, SP ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर  जिले के कोसरोंडा शिविर के पास एक संक्षिप्त गोलीबारी के बाद आईईडी विस्फोट (IED Blast) में 33 बटालियन का एक एसएसबी जवान घायल हो गया (SSB Jawan Injured). कांकेर के एसपी शलभ सिन्हा (SP Shalabh Sinha) ने इसकी जानकारी दी. ब्लास्ट के बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. ताडोकी थानाक्षेत्र के कोसरुंडा कैंप के पास नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर हमला किया था. वहीं ब्लास्ट में घायल हुए जवान को बाहर निकलाने की कोशिश की जा रही है. एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की.

इधर बीजापुर में भी सुरक्षाबलों के जवानों ने माटवाड़ा इलाके से आईईडी बरामद किया है. डीआरजी की टीम को सर्चिंग अभियान में यह सफलता मिली है. इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही सुकमा में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया था. सुकमा जिले के किस्ताराम इलाके में मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया था. बाद में जवान की मौत हो गई.

विशेष अभियान के दौरान हुआ IED ब्लास्ट

दरअसल CRPF के जवान विशेष अभियान पर थे. उसी दौरान इलाके में आईईडी ब्लास्ट हो गया था. एसपी सुनील शर्मा ने बताया था कि किस्ताराम के पालाचमा की पहाड़ियों में कोबरा 208 बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों की मौत और कई घायल हुए हैं. इस एनकाउंटर में कोबरा बटालियन का एक जवान भी शहीद हुआ.

कुछ दिन पहले कांकेर जिले में ही नक्सलियों ने एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक जब बाजार में था, तभी नक्सलियों का एक दल वहां पहुंचा और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में बघेल की हत्या की है. मामला कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में बदरंगी गांव का है. यहां की बाजार में नक्सलियों ने महेश बघेल (28) की गोली मारकर हत्या कर दी