Breaking News

कंट्रोल रूम में अधिकारी और महिला कर्मचारियों ने लगाए ठुमके, स्वास्थ्य विभाग ने नौकरी से किया बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोरोना मरीजों की मदद के लिए बनाए गए कोविड-19 कंट्रोल रूम (Covid-19 control room) में कर्मचारियों के डांस करने का एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर हो रहा है. इस वीडियो में कर्मचारी काम छोड़कर बॉलीवुड फिल्म के गाने पर डांस करते नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो ने सामने आने के बाद पूरे महकमे में खलबली मच गयी है और स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है. इस घटना के सामने आने के बाद अब तक 5 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा चुका है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद सेवा दे रही कंपनी और कर्मचारियों को शॉ कॉज नोटिस थमा दिया गया है. ये वीडियो कैसरबाग स्थित स्वास्थ्य महानिदेशालय के चौथे तल पर स्टेट कोविड कंट्रोल रूम का है. यहां लोग कोरोना से जुड़े अपने सवालों के जवाबों के लिए प्रदेश भर से फोन करते हैं. इसी के जरिए संक्रमितों की अस्पताल में भर्ती से लेकर इलाज-जांच में परेशानी, डॉक्टर-कर्मचारी के व्यवहार को लेकर भी लोगों की शिकायत दर्ज की जाती है. ये वीडियो 12 फरवरी का बताया जा रहा है जब कर्मचारी ‘लुंगी डांस’ करते नज़र आ रहे हैं. कर्मचारियों की इस हरकत के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि जिस कोविड कंट्रोल रूम को कोरोना मरीजों की परेशानी सुनने और उसका समाधान खोजने के मकसद से बनाया गया वहां इस तरह की हरक़त को माफ़ नहीं किया जा सकता. उधर जानकारों का कहना है कि कोविड केस घटने के चलते कंट्रोल रूम के कर्मचारियों के पास अब ज्यादा काम नहीं है और ये उसी का नतीजा है. स्वास्थ्य महानिदेशक के निर्देश पर सेवा प्रदाता कंपनी ने ड्यूटी के दौरान ठुमके लगाने वाले सुपरवाइजर समेत पांच कर्मचारियों की पहचान कर नौकरी से छुट्टी कर दी गई हैं. इसके साथ ही निदेशालय ने सेवा प्रदाता कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है. नेगी ने बताया कि सेवा प्रदाता को कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा गया है ताकि ऐसी घटना दोबारा सामने आनी नहीं चाहिए.