Breaking News

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारतीय टीम को मिलेगी करारी हार, इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। यहां भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब हुई है। भारतीय टीम को सिडनी वनडे में 66 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कप्तान विराट कोहली के खिलाड़ियों ने फील्डिंग और गेंदबाजी में काफी खराब प्रदर्शन किया। जिसके बाद भारतीय खिलाड़ियों के बीच ऑलराउंडर की कमी साफ देखने को मिल रही है। दावा किया जा रहा है कि अगले दो वनडे मैच में भी भारतीय टीम का यहीं हाल होने वाला है। दरअसल ये दावा इंग्लैंड के पूर्व माइकल वॉन ने किया है। माइकल वॉन ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। जिसमें उनके खेल के बारे में बताया गया है।

माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों प्रारूपों में हारेगी। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हरायेगा।’ इसके आगे उन्होंने लिखा, ‘भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है. सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं। भारत का ओवर रेट काफी खराब। हाव भाव रक्षात्मक। क्षेत्ररक्षण भी चौंकाने वाला (खराब)। गेंदबाजी सामान्य।’

micheal

बता दें कि माइकल को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने वाली पुरानी रणनीति पसंद नहीं है और यहीं रणनीति हमेशा भारतीय टीम के लिए मुसीबत साबित हुई है। वहीं, दूसरी तरफ वॉन का ये ट्वीट इसलिए भी सही साबित हो रहा है क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए सिर्फ एक ऑलराउंडर ही चुना है। हार्दिंक पंड्या गेंदबाजी के लिए फिलहाल फिट नहीं है और ऑलराउंडर के तौर पर सिर्फ रवींद्र जडेजा खेल रही है। इसी वजह से विराट कोहली को मैदान में पांच गेंदबाजों के भरोसे उतरने पड़ रहा है। जिसका खामियाजा टीम हार के रूप में उठा रही है।