Breaking News

एक वोट की कीमत: पोलिंग बूथ पर दिखा अनोखा नजारा, पिता की मौत को 24 घंटे भी नहीं हुए थे, मतदान करने पहुंचा टीचर

पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए आज मतदान हो रहा है. बंगाल और असम में जहां तीसरे चरण के लिए वोटिंग हो रही है. तो वहीं दूसरी ओर केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु में सभी सीटों पर वोट पड़ रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल के एक पोलिंग बूथ पर एक ऐसा वोटर नजर आया, जिसे देख सबकी नजरें उस पर टिक गईं. पश्चिम बंगाल के एक वोटर ने सभी को चौंका दिया. पेशे से कॉलेज टीचर इस मतदाता के पिता की मौत को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए, कि ये मतदाता वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच गए. पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद सफेद कपड़ों में आरामबाग हाईस्कूल स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे इस वोटर को देख हर कोई हैरान नजर आया.

वोट डालना हमारा कर्तव्य

जब वोटर तथागत हाजरा से बात की, तो उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य बनता है कि वोट जरूर डाला जाए. इसकी शिक्षा उन्हें अपने पिता से ही मिली है. तथागत हाजरा के पिता रथींद्रनाथ हाजरा (83) कॉलेज में प्रोफेसर थे और तथागत भी कॉलेज में पढ़ाते हैं. तथागत हाजरा भी मैथमेटिक्स के टीचर हैं और उनके पिता भी मैथमेटिक्स के टीचर थे.

वोट डालने से पहले पिता की मौत

तथागत हाजरा के मुताबिक उनके पिता ने वोट डालने का पूरा मन बना कर रखा था, लेकिन वोटिंग के पहले ही उनकी मौत हो गई. ऐसे में उन्होंने अपने पिता के कर्तव्य को पूरी तरह से निभाना अपनी जिम्मेदारी समझा. तथागत हाजरा ने आरामबाग हाईस्कूल में अपना वोट डाला.बता दें कि आरामबाग से टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल खान हैं, जो बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी हैं और यहां से बीजेपी उम्मीदवार मधुसूदन बाग भी चुनावी मैदान में हैं.