Breaking News

उत्तर कोरिया के मोटे लोगों को पतला करेंगे किम जोंग, लो कैलोरी वाली बीयर की लांच

जिस उत्तर कोरिया (North Korea) से लोगों की भूख से तड़पकर मरने की खबरें आती रहती हैं. अब वहीं से खबर आई है कि देश में मोटे लोगों (fat people) को पतला करने के लिए नए तरीके अपनाए जाएंगे. इसके लिए उन्हें एक ऐसी चीज पिलाई जाएगी, जिससे उनकी कमर का साइज एकदम ठीक हो जाएगा. इसके लिए खुद देश के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) आगे आए हैं. उन्होंने इस ड्रिंक को लॉन्च किया है. ये लो कैलोरी वाली बीयर है. इसकी कुल आठ वैराइटी हैं. बीयर को प्योंगयांग में लॉन्च किया गया है. ये देश के उस बड़े तबके को पसंद आ रही है, जो काफी बीयर पीता है.

ऐसा कहा जा रहा है कि ये बीयर अपने वजन को लेकर चिंतित रहने वाले लोगों के लिए लॉन्च की गई है. ताकि लाइट बीयर की डिमांग को पूरा किया जा सके. इसे सरकारी शराब बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया है. ये बीयर का लेटेस्ट वर्जन है.

इस बीयर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें कम शुगर और कम कैलोरी है. ये खेलकूद करने वालों के लिए भी अच्छी है. और उनके लिए भी जिनका वजन ज्यादा है. जापान के आउटलेट Choson Sinbo ने ये जानकारी दी है. ऐसा कहा जाता है कि किम जोंग के शासन में हजारों परिवार भूख से तड़पकर मर रहे हैं. देश के अधिकांश लोग केवल बीयर या चावल से बनी ड्रिंक सोजू ही खरीद सकते हैं.

डेली स्टार के अनुसार, उत्तर कोरिया के बजट टूर में विशेषज्ञ टूर मैनेजर रोवन बियर्ड ने बताया, ‘उत्तर कोरिया में ऐसी बीयर की काफी मांग है, जो पुरुषों को वजन बढ़ने से बचा सके.’ उत्तर कोरियाई पुरुषों को कथित तौर पर हर महीने दो लीटर बीयर के लिए टोकन मिलते हैं, हालांकि चावल की शराब सोजू सबसे अधिक पी जाती है.

इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो महिलाओं के सामने भाषण देते वक्त अपने आंसू पोंछते दिखाई दिए थे. वो देश में घटती जन्म दर को रोकने का आग्रह कर रहे थे. उन्होंने नेशनल मदर्स डे मीटिंग को संबोधित किया. वो महिलाओं से कहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें.