Breaking News

इमरान खान का लीक हुआ ऑडियो, मदद के लिए अमेरिकी सांसद के सामने गिड़गिड़ाते आए नजर

एक हैं इमरान खान (Imran Khan), पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम, हाल के दिनों में इनके कारण पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सवालों के घेरे में हैं। इमरान को पाकिस्तान की राजनीतिक गलियारों में रंग बदलने वाले नेता के रूप में जाना जाता है, इसका एक नमूना शनिवार को सामने भी आ गया है। इमरान खान का एक कथित ऑडियो लीक हुआ है, जिसमें वो अमेरिका (America) की एक सांसद के सामने मदद की भीख मांगते नजर आ रहे हैं।

कभी अमेरिका को कोसते थे इमरान खान
इमरान उसी अमेरिका से अब मदद की भीख मांग रहे हैं, जिस अमेरिका पर वो अपनी सरकार गिराने का आरोप लगाते रहे हैं। इमरान खान को अमेरिका कोसते रहे हैं।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऑडियो में इमरान खान अमेरिका की एक महिला सांसद से मदद के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। लीक ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि इमरान खान, अमेरिकी सांसद मैक्सिन मूर वाटर्स के साथ बात कर रहे हैं।

क्या बोले इमरान खान
ऑडियो में इमरान खान को अमेरिकी सांसद से पाकिस्तान में “मानवाधिकारों के उल्लंघन” के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है। 1.57 मिनट लंबे ऑडियो लीक में, पीटीआई अध्यक्ष ने अमेरिकी सांसद को सत्ता से बेदखल होने और बाद में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी दे रहे हैं। वो कह रहे हैं-“यह शायद हमारे इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण समय में से एक है। हमारे पास इस देश में सबसे विचित्र स्थिति चल रही है। मुझे हत्या के एक प्रयास में तीन गोलियां लगीं। मेरी सरकार को सेना के पूर्व प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने हटा दिया था क्योंकि यहां सैन्य प्रतिष्ठान बहुत शक्तिशाली है। उन्होंने उन लोगों के साथ साजिश रची जो वर्तमान में सत्ता में हैं और मेरी सरकार गिरा दी।”

पक्ष में बयान देने के लिए इमरान बोले
अमेरिकी सांसद वाटर्स से अपनी पार्टी के पक्ष में एक बयान जारी करने का अनुरोध करते हुए, इमरान खान ने कहा- “हम केवल कानून, संविधान और मौलिक अधिकारों का शासन चाहते हैं। हम केवल (क्रैकडाउन) को उजागर करने वाला एक बयान चाहते हैं।”